Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

13 लाख मजदूरों को DTC बस का फ्री पास देगी केजरीवाल सरकार, श्रमिकों के बच्चों को फ्री कोचिंग

Free Bus Pass to Workers: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने मजदूरों को बस यात्रा के लिए फ्री पास देने का ऐलान कर दिया है.

13 लाख मजदूरों को DTC बस का फ्री पास देगी केजरीवाल सरकार, श्रमिकों के बच्चों को फ्री कोचिंग

Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Delhi Government) ने मजदूर वर्ग के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं. श्रम विभाग की एक मीटिंग के बाद मजदूरों को बस में यात्रा के लिए फ्री पास और उनके बच्चों को मुफ्त कोचिंग का ऐलान किया गया है. फिलहाल दिल्ली में महिलाओं के लिए बस यात्रा पूरी तरह से फ्री है. डीटीसी की बसों में यात्रा के लिए महिलाओं को टिकट का पैसा नहीं देना होता है.

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को श्रम विभाग की एक मीटिंग ली. इस मीटिंग में निर्देश दिए गए कि दिल्ली में रजिस्टर्ड सभी 13 लाख श्रमिकों को सरकारी योजनाओं के लाभ दिए जाएं. इसके साथ ही, बस में सफर के लिए सभी श्रमिकों को फ्री में सालाना पास दिए जाने का भी ऐलान किया गया है. साथ ही, श्रमिकों के रहने के लिए घरों और हॉस्टलों का भी इंतजाम किया जाना है.

यह भी पढ़ें- अतीक अहमद के ऑफिस में मिले खून के धब्बे और चाकू, पुलिस ने शुरू की जांच

केजरीवाल ने श्रमिकों पर कर दी तोहफों की बारिश
मुख्यमंत्री के दफ्तर के मुताबिक, श्रमिकों के बच्चों के लिए फ्री कोचिंग का इंतजाम किया जाएगा. सभी श्रमिकों को टूलकिट दिए जाएंगे और बड़े स्तर पर उनके लिए स्किल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट चलाए जाएंगे. इसके अलावा, सभी श्रमिकों को ESI योजना और ग्रुप इंश्योरेंस का भी लाभ दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- विपक्ष को साथ लाएंगे नीतीश कुमार? ममता बनर्जी और अखिलेश यादव से मुलाकात की तैयारी

बता दें कि दिल्ली में पहले से ही बिजली पर सब्सिडी, 20 हजार लीटर पानी फ्री, फ्री मोहल्ला क्लीनिक जैसी कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. अब केजरीवाल सरकार ने श्रमिक वर्ग को साधने के लिए भी बड़ा दांव खेल दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement