Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरविंद केजरीवाल ने सोनिया, खड़गे और डॉ. मनमोहन को लिखी 'थैंक्यू' वाली चिट्ठी, जानिए वजह

Arvind Kejriwal Letter: AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मल्लिकर्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और डॉ. मनमोहन सिंह को चिट्ठी लिखकर उन्हें शुक्रिया कहा है.

अरविंद केजरीवाल ने सोनिया, खड़गे और डॉ. मनमोहन को लिखी 'थैंक्यू' वाली चिट्ठी, जानिए वजह

Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कई नेताओं को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने दिल्ली अध्यादेश बिल के विरोध में AAP का साथ देने और बिल का विरोध करने के लिए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ सांसद सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर उन्हें शुक्रिया कहा है. इतना ही नहीं केजरीवाल ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की भी जमकर तारीफ की है. 90 साल के हो चुके डॉ. मनमोहन सिंह संसद में वोटिंग के दौरान मौजूद थे. इतनी उम्र और खराब तबीयत के बावजूद संसद में आने के लिए केजरीवाल ने डॉ. मनमोहन सिंह की तारीफों के पुल बांध दिए हैं.

केजरीवाल ने इस विधेयक के खिलाफ संसद में मतदान करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी को पत्र लिखकर दिल्ली के लोगों की ओर से आभार जताया है. बता दें कि संसद ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 को मंजूरी दे दी थी. राज्यसभा में इस पक्ष के समर्थन में 131 मत पड़े जबकि 102 सदस्यों ने विधेयक के खिलाफ मतदान किया था. यह विधेयक दिल्ली सरकार में नौकरशाहों पर केंद्र सरकार के नियंत्रण से संबंधित है.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi का जोरदार हमला, 'आपने मणिपुर की हत्या की, आप देशभक्त नहीं देशद्रोही हैं'

डॉ. मनमोहन सिंह की तारीफ में पढ़े कसीदे
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने पत्र में कहा, "मैं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 के खिलाफ मतदान के लिए दिल्ली के दो करोड़ लोगों की ओर से उनकी पार्टी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं.' आम आदमी पार्टी और कांग्रेस विपक्षी गठबंधन INDIA के घटक हैं. पूर्व प्रधानमंत्री सिंह को धन्यवाद देते हुए केजरीवाल ने कहा, 'उम्र और खराब स्वास्थ्य जैसी बाधाओं के बावजूद, हमारे पक्ष में आपका उपस्थित होना, तमाम विषमताओं के बावजूद भारत के लोकतंत्र और संघीय ढांचे को संरक्षित करने के लिए शांति, अनुग्रह और प्रतिबद्धता की कहानी बताता है.' 

यह भी पढ़ें- BJP की महिला सांसदों ने लगाए गंभीर आरोप, 'राहुल गांधी ने संसद में दी फ्लाइंग किस'

केजरीवाल ने यह भी कहा कि "हमारे संविधान के सिद्धांतों के प्रति सिंह की प्रतिबद्धता दशकों तक याद रखी जाएगी और सांसदों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करेगी. बता दें कि संसद में अपने भाषण के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि इस बिल के पास होते ही आम आदमी पार्टी इस INDIA गठबंधन से अलग हो जाएगी. पार्टी के स्थानीय नेताओं के विरोध के बावजूद कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने AAP का साथ दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement