Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashok Chavan Resigns: कांग्रेस छोड़ने के बाद अशोक चव्हाण का पहला रिएक्शन, 'हर चीज की वजह बताई नहीं जाती'

Ashok Chavan Reaction: कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अशोक चव्हाण का पहला रिएक्शन आया है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पार्टी छोड़ने के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं बताया, लेकिन ये जरूर कहा कि हर चीज की वजह नहीं बता सकते हैं.

Latest News
Ashok Chavan Resigns: कांग्रेस छोड़ने के बाद अशोक चव्हाण का पहला रिएक्�शन, 'हर चीज की वजह बताई नहीं जाती'

Ashok Chavan Reaction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

महाराष्ट्र में कांग्रेस (Maharashtra Congress) को एक और झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस की सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने मीडिया के सामने पहला रिएक्शन दिया है. पूर्व सीएम ने कहा कि उनके ऊपर पार्टी छोड़ने का कोई दबाव नहीं था. उन्होंने भविष्य के पत्ते भी नहीं खोले हैं और सिर्फ यह कहा कि अभी दो दिनों का वक्त उनके पास है. उसके बाद वह भविष्य की अपनी योजना जनता के साथ शेयर करेंगे. पार्टी से अलग होने के पीछे की वजह पूछने पर उन्होंने कहा कि हर बात बताई नहीं जाती है. 

अशोक चव्हाण कांग्रेस के कद्दावर नेता थे और वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण समेत कांग्रेस के 12 विधायक समेत कई बड़े नेता भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में हैं.  जब उनसे पूछा गया कि किसी दबाव में यह फैसला लिया है, तो उन्होंने इससे भी इनकार कर दिया. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में बड़ी दरार दिखने लगी है. महाराष्ट्र में भी महागठबंधन अब खतरे में नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें: Mharashtra में Congress को बड़ा झटका, अशोक चह्वाण ने दिया इस्तीफा

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं अशोक चव्हाण 
मीडिया से बातचीत में अशोक चव्हाण ने कहा कि मैंने आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मेरे ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं था और दो दिनों बाद सबको बताऊंगा कि मैं किस पार्टी में जाने वाला हूं. हालांकि, महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ महीनों से ऐसी सुगबुगाहट है कि चव्हाण अपने कुछ खास विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस एमएलए सुभाष धोते, जीतेश अंतरपुरकर और अमर राजपुरकर के भी पार्टी छोड़ने की चर्चा है.

यह भी पढ़ें: 'RJD की वजह से बिहार में आया जंगलराज', डिप्टी CM विजय सिन्हा का तेजस्वी यादव पर हमला

महाराष्ट्र में कई बड़े कांग्रेस नेताओं ने छोड़ी पार्टी 
महाराष्ट्र में अब तक कांग्रेस को कई झटके मिल चुके हैं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा क पहले ही दिन मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़कर एकनाथ शिंदे वाली एनसीपी में शामिल हो गए. बाबा सिद्दीकी भी अजित पवार वाली एनसीपी में शामिल हो चुके हैं. खबर है कि उनके बेटे जीशान भी जल्द ही कांग्रेस छोड़ने वाले हैं. इसके अलावा अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी में कांग्रेस के दो और बड़े नेता मुंबादेवी विधायक आमीन पटेल और मलाड पश्चिम के विधायक असलम शेख के शामिल होने की चर्चा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement