Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP ने अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, नड्डा को गुजरात से टिकट

BJP Rajya Sabha Candidate List: कांग्रेस छोड़कर एक दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है.

Latest News
BJP ने अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, नड्डा को गुजरात से टिकट

Ashok Chavan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों को एक और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. कांग्रेस छोड़कर एक दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा का चुनाव लड़ेंगे.

भाजपा ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ गोविंदभाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और डॉ. जशवंतसिंह सलामसिंह परमार को भी गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं, महाराष्ट्र से अशोक चव्हाण के साथ-साथ मेधा कुलकर्णी और अजीत गोपछड़े को भी राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

इससे पहले 5 उम्मीदवारों की लिस्ट की थी जारी
बता दें कि इससे पहले भाजपा ने बुधवार सुबह आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से और केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया एवं बंसीलाल गुर्जर को मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया था.


रेल मंत्री वैष्णव को ओडिशा से उम्मीदवार बनाया है. उन्हें राज्य के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के समर्थन से चुने जाने की संभावना है, जैसा कि 2019 में भी BJD के समर्थन से ही ओडिशा से राज्यसभा के लिए वह चुने गए थे. बीजद अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अनुरोध के बाद वैष्णव को अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement