Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नतीजों को देख रो पड़े Exit Poll के दिग्गज प्रदीप गुप्ता, बोले- ये कैसे हो गया, VIDEO

Lok Sabha Election Results 2024: एग्जिट पोल उलट नतीजे आने पर प्रदीप गुप्ता को ट्रोल किया जा रहा है. इंडिया टुडे के लाइव कवरेज के दौरान प्रदीप गुप्ता भावुक हो गए.

Latest News
नतीजों को देख रो पड़े Exit Poll के दिग्गज प्रदीप गुप्ता, बोले- ये कैसे हो गया, VIDEO

Pradeep Gupta

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024  (Lok Sabha Election Results 2024) के नतीजों ने इस बार सबको चौंका दिया है. अब तक के नतीजों में एनडीए 300 के आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई, जबकि एग्जिट पोल्स में एनडीए को 400 पार दिखाया जा रहा था. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया ने Exit Poll में बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA को 361-401 सीटें जीतने का अनुमान लगाया था. लेकिन सब गलत साबित हुए. एग्जिट पोल के गलत साबित होने पर एक्सिस माई इंडिया के प्रमुख प्रदीप गुप्ता लाइव टीवी पर रो पड़े.

प्रदीप गुप्ता ने कहा कि चुनावी नतीजे काफी चौंकाने वाले हैं. हमारा एग्जिट पोल सही नहीं बैठ पाया. हमने एनडीए के लिए कम से कम 361 सीटों का जीतने का अनुमान लगाया था. लेकिन तीन राज्यों में हमारा एग्जिट पोल गलत साबित हुआ. 

लाइव टीवी पर हुए भावुक
एग्जिट पोल उलट नतीजे आने पर प्रदीप गुप्ता को ट्रोल किया जा रहा है. इंडिया टुडे के लाइव कवरेज के दौरान प्रदीप गुप्ता भावुक हो गए. वह अपने आंसू पूछते नजर आए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यूपी में हुई कम सीटें
उन्होंने कहा कि एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के हिसाब से उत्तर प्रदेश में बीजेपी को कम से कम 67 सीटें मिलने का अनुमान था, लेकिन अब तक नतीजों में पार्टी को 33 सीटें मिल रही हैं, जो कि अनुमान से 34 सीटें कम हैं.


यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi से Akhilesh Yadav तक, इन 5 नेताओं का कद बढ़ा गए हैं ये चुनाव


बंगाल में चुनावी नतीजों से लगा झटका
प्रदीप गुप्ता ने कहा कि हमें पश्चिम बंगाल में आए चुनावी नतीजों से भी झटका लगा है. बंगाल में बीजेपी को 26-31 सीटें मिलने का अनुमान था, लेकिन वहां भी बीजेपी 12 सीट पर सिमटती दिख रही है, जो अनुमान के 15 सीटें कम हैं.

महाराष्ट्र में भी गलत हुआ एग्जिट पोल
महाराष्ट्र को लेकर एग्जिट पोल में अनुमान था कि एनडीए को 28-30 सीटें मिल सकती हैं. लेकिन यहां भी अनुमान गलत साबित हुआ. लेकिन यहां भी बीजेपी 10 सीटे पर ही रह गई. यहां एनडीए को 8 से 10 सीटों का नुकसान हुआ. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement