Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शिवसेना ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई FIR, सावरकर पर बयान नहीं आया रास

राहुल गांधी के खिलाफ की गई शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने 'स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया और स्थानीय लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई'.

शिवसेना ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई FIR, सावरकर पर बयान नहीं आया रास

राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन करते एकनाथ शिंदे गुट के कार्यकर्ता

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बाळासाहेबांची शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) की नेता वंदना सुहास डोंगरे ने राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. यह FIR वीर सवारकर पर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर दर्ज करवाई गई है.

राहुल गांधी के खिलाफ की गई शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने 'स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम किया और स्थानीय लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई'. शिवसेना नेता की तरफ से शिकायत आने के बाद पुलिस ने IPC की धारा 500 और 501 के तहत अपराध दर्ज किया है. इससे पहले सावरकर के पौत्र ने भी अपने दादा का "अपमान" करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ मुंबई में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

क्या बोले थे राहुल गांधी?
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को दावा किया कि विनायक दामोदर सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और कारागार में रहने के दौरान उन्होंने डर के कारण माफीनामे पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी और अन्य समकालीन भारतीय नेताओं को धोखा दिया था. राहुल गांधी ने पिछले मंगलवार को भी वाशिम जिले में आयोजित एक रैली में हिंदुत्व विचारक सावरकर पर निशाना साधा था.

पढ़ें- सावरकर के मुद्दे पर फिर भिड़े शिवसेना-कांग्रेस, सामना में किया जोरदार हमला

इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी सावरकर का बहुत सम्मान करती है और वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी से सहमत नहीं हैं. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा था कि वह स्वतंत्रता सेनानी के बारे में 'पूरी तरह झूठ" बोल रहे हैं.

पढ़ें- Congress की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए वीर सावरकर! देखें PHOTOS

राहुल गांधी ने गुरुवार को विनायक सावरकर के ‘माफीनामे’ की प्रति दिखाई. उन्होंने दावा किया, "सावरकर जी ने अंग्रेजों की मदद की. उन्होंने अंग्रेजों को चिट्ठी लिखकर कहा - सर, मैं आपका नौकर रहना चाहता हूं." राहुल गांधी ने यह भी कहा, "जब सावरकर जी ने माफीनामे पर हस्ताक्षर किए तो उसका कारण डर था. अगर वह डरते नहीं तो वह कभी हस्ताक्षर नहीं करते. इस तरह से उन्होंने महात्मा गांधी और उस वक्त के नेताओं के साथ धोखा किया."

इनपुट- ANI/भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement