Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

सतना में टला बालासोर जैसा हादसा, 120 की स्पीड से गुजर रही थी महाकौशल एक्सप्रेस, ट्रैक था अनलॉक

Rail Accident Conspiracy: सतना उचेहरा स्टेशन के पास जिस समय महाकौशल एक्सप्रेस पिपरीकला से कुंदहरी के बीच डाउनट्रैक से गुजर रही थी, उस वक्त 37 कंक्रीट स्लीपर अनलॉक थे.

सतना में टला बालासोर जैसा हादसा, 120 की स्पीड से गुजर रही थी महाकौशल एक्सप्रेस, ट्रैक था अनलॉक

Mahakaushal Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर की तरह मध्य प्रदेश के सतना में मंगलावर को बड़ी रेल दुर्घटना (Rail Accident Conspiracy) टल गई. लोको पायलट की सूझबूझ से यात्रियों की जान बच गई. दरअसल बीती रात मुंबई-हावड़ा रेलमार्ग के उचेहरा के नजदीक चोरों ने 37 कंक्रीट स्लीपर अनलॉक कर पटरियों से 158 चाबियां निकाल ली. उसी दौरान वहां से महाकौशल एक्सप्रेस (Mahakaushal Express)  गुजर रही थी. ट्रेन जैसे ही वहां निकलने लगी ट्रेन की एक बोगी टकराई. ड्राइवर को तुरंत एहसास हो गया उन्होंने रफ्तार धीमी कर तुरंत कंट्रोल रूम को सूचना दी. 

सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के अधिकारियों ने घटस्थल के पास 158 चाबियों को बरामद किया. रेलवे ने इस मामले में अज्ञात लोगों को खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि, गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि उस समय ट्रेन की स्पीड लगभग 120 किलोमीटर प्रति घंटा थी.

ये भी पढ़ें- चलती बस में अचानक बेहोश हो गया ड्राइवर, CISF अफसर की समझदारी ने बचाई यात्रियों की जान

रेलवे ट्रैक के 37 कंक्रीट स्लीपर थे अनलॉक
जानकारी के मुताबिक, मामला सतना उचेहरा स्टेशन से करीब 1 किमी दूर का है. यहां मुंबई-हावड़ा रेल ट्रैक से छेड़छाड़ की गई. पटरियों के स्लीपर से 158 चाबियां निकाल ली गईं. जिनकी वजह से ट्रैक अनलॉक हो गया था. रेलवे अधिकारियों बताया कि रविवार रात 9 बजकर 15 मिनट पर जिस समय जबलपुर से निजामुद्दीन की ओर जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस पिपरीकला से कुंदहरी के बीच डाउनट्रैक से गुजरी. उस वक्त 37 कंक्रीट स्लीपर अनलॉक थे. मौके पर आरपीएफ को 150 से अधिक चाबियां बरामद हुईं. 

उन्होंने इसकी सूचना उचेहरा स्टेशन मास्टर को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों जांच की तो लगभग 1 किलोमीटर की एक बोरे में 150 चाबियां भरी पड़ी थीं. साथ में एक साइकिल और हथौड़ा भी मिला. इसके बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ उचेहरा थाने में मामला दर्ज कराया गया. RPF के आईजी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि चार इंस्पेक्टर की टीम बनाई गई है. इसमें दो दर्जन से भी ज्यादा जवान शामिल हैं. वरिष्ठ खंड अभियंता वरुण शुक्ला की शिकायत पर उचेहरा थाने में रेलवे एक्ट 1989 की धारा 150 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement