Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sheikh Hasina के मुद्दे पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दिया जवाब, Bangladesh संकट पर भी बोले

S Jaishankar On Bangladesh Unrest: बांग्लादेश संकट और शेख हसीना के भारत में रुकने के सवालों पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मंगलवार को राज्यसभा में जवाब दिया है. 

Latest News
Sheikh Hasina के मुद्दे पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दिया जवाब, Bangladesh संकट पर भी बोले

शेख हसीना और बांग्लादेश संकट पर विदेश मंत्री ने दिया जवाब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में राजनीतिक तख्तापलट (Bangladesh Political Crisis) के बाद भारत लगातार पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली थी और गृहमंत्री, रक्षा मंत्री समेत आला अधिकारियों के साथ पूरी घटना पर समीक्षा बैठक की है. मंगलवार को विदेश मंत्री ने राज्यसभा में भी इस पर जवाब दिया है. 

विदेश मंत्री ने दिया जवाब 
बांग्लादेश संकट (Bangladesh Unrest) पर विदेश मंत्री ने एस जयशंकर ने राज्यसभा में जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि अभी भी 19,000 भारतीय बांग्लादेश में फंसे हुए हैं, लेकिन भारत सरकार उन्हें सुरक्षित वापस लाने के लिए हर संभव रास्ते बनाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि पड़ोसी देश की परिस्थितियों पर हमारी नजर है और हम लगातार अपडेट ले रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा, 'ढाका में अधिकारियों के साथ मंत्रालय ने संपर्क बनाए रखा है और पूरे घटनाक्रम पर हमारी नजर है.' 


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश की 2 बेगमों की 3 दशक पुरानी अदावत, जानें पूरी कहानी  


शेख हसीना के भारत रुकने के मुद्दे पर दिया जवाब 
राज्यसभा में बोलते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा,'पूर्व पीएम शेख हसीना ने बहुत ही कम समय में भारत आने की मंजूरी मांगी थी. उनकी ओर से शॉर्ट नोटिस जारी किया गया था. बांग्लादेश के अधिकारियों से उड़ान की मंजूरी के लिए जब हमें अनुरोध भेजा, तो अनुमति दी गई थी. पूर्व प्रधानमंत्री का विमान पहले अगरतला फिर दिल्ली उतरा है. 

विदेश मंत्री ने बांग्लादेश के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि वहां के अल्पसंख्यक हिंदुओं के घर और संपत्ति जलाने की घटनाओं की सूचना हमें मिली है. भारत ऐसी घटनाओं के प्रति बेहद संवेदनशील है. बता दें कि बांग्लादेश में हालिया घटनाक्रम के बाद बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गृहमंत्री अमित शाह ने भी बयान जारी कर कहा है कि घुसपैठिया संकट पर हम सख्ती से काम करेंगे.


यह भी पढ़ें: Bangladesh में हुए विद्रोह और Shiekh Hasina के भाग जाने के बाद 'गानोभाबोन' को 'लुटना' ही था...


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement