Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेंगलुरु में पटाखों की दुकान में आग लगने से गई 13 की जान, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Bengaluru Fire Accident: बेंगलुरु में पटाखे की एक दुकान में आग लग जाने की वजह से अभी तक कुल 13 लोगों की मौत हो गई है.

 बेंगलुरु में पटाखों की दुकान में आग लगने से गई 13 की जान, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Bengaluru Fire Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के अनेकल तालुक के अट्टीबेले इलाके में शनिवार को एक पटाखा गोदाम/दुकान में आग लगने से 13 लोगों की जलकर मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि दुकान के मालिक समेत चार लोग झुलस गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है. घटना के बाद कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार रात में ही घटनास्थल पहुंच गए. वहां हालात का जायजा लेने के बाद डी के शिवकुमार ने ऐलान किया है कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

पुलिस ने बताया कि घायलों में एक गंभीर रूप से झुलस गया है और उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, मृतकों में ज्यादातर पटाखे की इस दुकान में काम करने वाले कर्मचारी थे, उनकी पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा, 'जिस वक्त आग लगी उस वक्त कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे. हमने अब तक मौके से 13 जले हुए शव बरामद किए हैं. इन सभी को अस्पताल ले जाया गया है. दुकान के भीतर अन्य कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका के बीच तलाशी अभियान अब भी जारी है.'

यह भी पढ़ें- चुनावी मौसम में अशोक गहलोत का नया तीर, बिहार की तर्ज पर होगी जाति जनगणना 

दीपावली की वजह से रखे थे लाखों के पटाखे
उन्होंने आगे बताया, 'दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पा लिया गया है.' प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना के वक्त दुकान में करीब 12 से 15 लोग काम कर रहे थे. फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी टीम के विशेषज्ञ भी जांच के लिए घटनास्थल पर गए हैं. उन्होंने बताया कि आग लगने के सही कारणों की पड़ताल की जा रही है. पुलिस ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर लाखों रुपये के पटाखे रखे हुए थे, जिसमें आग लग गई और विस्फोट होने लगा.

यह भी पढ़ें- एयर इंडिया ने रद्द की तेल अवीव की सभी उड़ान, जानें यात्रियों का क्या होगा 

घटना के बाद कुछ ही देर में डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार भी पहुंचे और उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया. इस बीच, सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लिखा, 'यह खबर सुनकर मुझे बहुत गहरा दु:ख हुआ कि बेंगलुरु के अनेकल के पास एक पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई. मैं कल दुर्घटनास्थल जाऊंगा और उसका निरीक्षण करुंगा. मृतकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement