Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: नीतीश सरकार में एक ही डिप्टी सीएम होगा, ये चेहरे बन सकते हैं मंत्री

Bihar News in Hindi: नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार में राजद के 8 मंत्री बनेंगे. इनमें आलोक मेहता, अवध बिहारी चौधरी, तेज प्रताप यादव, ललित यादव, अनिता देवी, नेहालुद्दीन, भूदेव चौधरी, श्याम रजक के नाम तय बताए जा रहे हैं.

Bihar News: नीतीश सरकार में एक ही डिप्टी सीएम होगा, ये चेहरे बन सकते हैं मंत्री

Bihar News in Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार में आज महागठबंधन की सरकार का गठन होगा. आज राजभवन में दो बजे नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में बन रही इस सरकार में एक ही डिप्टी सीएम होगा यानी नीतीश कुमार के बाद तेजस्वी यादव इस सरकार में सबसे बड़ा चेहरा होंगे. बिहार विधानसभा का स्पीकर भी राजद का नेता होगा. चर्चाएं हैं कि विजय चौधरी को विधानसभा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार में राजद के 8 मंत्री बनेंगे. इनमें आलोक मेहता, अवध बिहारी चौधरी, तेज प्रताप यादव, ललित यादव, अनिता देवी, नेहालुद्दीन, भूदेव चौधरी, श्याम रजक के नाम तय बताए जा रहे हैं. जदयू की तरफ से मंत्रिमंडल में विजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, सुनील कुमार, लेशी सिंह और जमा खान को शामिल किया जा सकता है.

पढ़ें- महाराष्ट्र के 'जख्मों' पर विपक्ष के लिए 'मरहम' का काम करेगा बिहार का सत्ता परिवर्तन!

कांग्रेस पार्टी की तरफ से राजेश राजेश, आफाक अहमद, मदन मोहन झा को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा हम के संतोष मांझी और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह को भी मंत्री बनाए जाने की प्रबल संभवना है.

पढ़ें- Loksabha चुनाव में नरेंद्र मोदी का सामना करेंगे नीतीश कुमार? क्या विपक्ष बनाएगा अपना उम्मीदवार?

भाजपा ने बोला नीतीश पर हमला
नीतीश कुमार के यू टर्न लेने पर भाजपा उनपर लगातार हमलावर है. भाजपा के सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  नीतीश कुमार गैर कांग्रेसी नेता रहे हैं. उनकी राजनीति गैर-कांग्रेसवाद के इर्द-गिर्द रही है. क्या यह खत्म हो गई? उन्होंने भ्रष्टाचार और गैर-कांग्रेसवाद से समझौता किया है. नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार और कांग्रेसवाद का पक्ष लिया. लोग उन्हें लोकसभा और विधानसभा चुनावों में जवाब देंगे. नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम रहे भाजपा के नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि 2017 में नीतीश कुमार ने कहा कि RJD जद (यू) को तोड़ने की कोशिश कर रहा है. कल उन्होंने कहा कि बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही है. बीजेपी से अलग होने का उनका फैसला सोच-समझकर किया गया था. अगर कोई नेता अपनी निजी महत्वाकांक्षाओं के अनुसार काम करता है, तो बिहार उसका मुंहतोड़ जवाब देगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement