Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बीजेपी कैप्टन अमरिंदर सिंह को बना सकती है उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, जानें क्यों है दावेदारी मजबूत

Vice President Election: वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त 2022 को समाप्त हो रहा है. इससे पहले 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव होंगे.

बीजेपी कैप्टन अमरिंदर सिंह को बना सकती है उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, जानें क्यों है दावेदारी मजबूत

Punjab Ex CM Caption Amarinder Singh.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice President Election) में एनडीए की ओर से उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं. चर्चा है कि जल्द ही कैप्टन के अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को भाजपा में मर्ज करने की तैयारी तेज हो गई है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी मर्ज करने के साथ उनकी उम्मीदवारी का ऐलान होगा. बता दें कि वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त 2022 को समाप्त हो रहा है. इससे पहले 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति चुनाव होंगे. इसके लिए 5 जुलाई को अधिसूचना जारी होने के बाद 19 जुलाई तक नामांकन भरे जाएंगे.  

लंदन में इलाज करा रहे हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह
कैप्टन अमरिंदर सिंह फिलहाल इलाज के लिए लंदन में हैं. वह स्पाइन की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. उनका लंदन में ऑपरेशन हुआ है और इस समय वह आराम कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अभी उन्हें ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है. बीमारी के कारण वह काफी समय से अपनी पार्टी को भी समय नहीं दे पा रहे हैं. बता दें कि कैप्टन की पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में एनडीए के गठबंधन में 28 सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन किसी एक सीट पर भी उसके उम्मीदवार जीतने में असफल रहे.  

ये भी पढ़ेंः भगवंत मान कैबिनेट का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, ये पांच विधायक ले सकते हैं मंत्री की शपथ

कैप्टन को उम्मीदवार बनाने की क्या है वजह
दरअसल बीजेपी कैप्टन अमरिंदर सिंह उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना सिख समुदाय को एक संदेश देने की कोशिश कर सकती है. दूसरी तरफ कैप्टन उपराष्ट्रपति बनते हैं तो बीजेपी कांग्रेस को एक मनोवैज्ञानिक झटका देने में भी सफल साबित हो सकती है. गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे व्यक्ति के उच्च सदन में सभापति होने से उसे लगातार असहज स्थिति में रखा जा सकता है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के स्वदेश वापस आते ही और उनकी सेहत की स्थिति को देखकर इस पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः Shivsena में अब होगा 'खेला'! आदित्य ठाकरे सहित 16 विधायक हो सकते हैं निलंबित

बता दें कि अमरिंदर सिंह लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. 2002 से 2007 व 2017 से सितंबर 2021 तक वह पंजाब के सीएम रहे. अपने सीएम के दूसरे कार्यकाल से कुछ महीने पहले पार्टी में नवजोत सिंह सिद्धू की एंट्री के बाद कैप्टन के लिए पार्टी में स्थितियां असहज हो गई. कैप्टन के विरोध के वाबजूद पार्टी हाईकमान ने पंजाब कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू को सौंप दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement