Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

राजस्थान में BJP का बड़े चेहरों पर दांव, केंद्रीय चुनाव समिति में 54 नामों पर लगी मुहर

BJP Candidate List: राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी सोमवार उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया.

राजस्थान में BJP का बड़े चेहरों पर दांव, केंद्रीय चुनाव समिति में 54 नामों पर लगी मुहर

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरी तरह सक्रिए हो गई है. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बड़ा प्लान तैयार किया है. इसके मद्देनजर रविवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई. जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया गया. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में करीब 54 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई. हालांकि इनमें कौन-कौन है इसका खुलासा अभी नहीं किया गया. इतना ही नहीं राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले 6 केंद्रीय मंत्रियों को पार्टी मैदान में उतार सकती है.

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सीईसी के अन्य सदस्य मौजूद थे. प्रधानमंत्री के तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद दिल्ली पहुंचने पर पार्टी मुख्यालय में पहले राजस्थान और फिर छत्तीसगढ़ को लेकर अलग-अलग बैठकें हुईं. राजस्थान संबंधी बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत, राजस्थान के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रभारी अरुण सिंह और राज्य इकाई के प्रमुख सीपी जोशी भी शामिल हुए.

यह भी पढें: जिस बाघ नख से शिवाजी ने चीर दिया था अफजल खान का पेट, अब लौटेगा भारत  

इन नेताओं की मौजूदगी में हुआ मंथन
तकरीबन तीन घंटे चली चर्चा के बाद भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई सूची जारी नहीं की गई. लेकिन दोनों राज्यों की सूची आज यानी 2 अक्टूबर को दोपहर तक हो जारी हो सकती है. बैठक में पार्टी की चुनावी रणनीति तैयार करने में जुटे भाजपा के कोर समूह के नेताओं ने कई मुद्दों और उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की और फिर उन्हें सीईसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया. राजस्थान चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए भाजपा अध्यक्ष नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रह्लाद जोशी, राजस्थान चुनाव के लिए सह-प्रभारी कुलदीप बिश्नोई, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख सीपी जोशी शामिल थे.

6 मंत्रियों को बनाया जा सकता है उम्मीदवार
दिल्ली में हुई बैठकों से पहले अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जयपुर और रायपुर का दौरा किया था. इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं. भाजपा ने मध्य प्रदेश के लिए उम्मीदवारों की दो और छत्तीसगढ़ के लिए एक सूची पहले ही जारी कर दी है. मध्य प्रदेश में तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित चार सांसदों को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद यह चर्चा जोरों पर है कि भाजपा राजस्थान में भी प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले 6 केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव के समर में उतार सकती है. साथ ही कुछ अन्य सांसदों को भी उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement