Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP Candidate List: बीजेपी की लिस्ट में इकलौते मुस्लिम कैंडिडेट, जानिए कौन हैं अब्दुल सलाम

Abdul Salaam: 195 उम्मीदवारों में से एक केवल मुस्लिम उम्मीदवार होने की वजह से उनकी खूब चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं कि अब्दुल सलाम कौन हैं?

Latest News
BJP Candidate List: बीजेपी की लिस्ट में इकलौते मुस्लिम कैंडिडेट, जानिए कौन हैं अब्दुल सलाम

 

Abdul Salam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट शनिवार को जारी कर दिया है. इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं. अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी ने केवल एक मुस्लिम चेहरे को टिकट दिया है. जिनका नाम अब्दुल सलाम है. उन्हें केरल के मलप्पुरम से टिकट दिया गया है. 195 उम्मीदवारों में से एक केवल मुस्लिम उम्मीदवार होने की वजह से उनकी खूब चर्चा हो रही है. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि अब्दुल सलाम कौन हैं. 

भारतीय जनता पार्टी ने केरल की 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. जिसमें से एक नाम अब्दुल सलाम का भी है. अब्दुल सलाम के नाम को लेकर काफी दिन से चर्चा थी. पहले से ही इस बात को तय माना जा रहा था और बीजेपी ने उन्हें टिकट देकर इस बात पर मुहर लगा दी. 195 उम्मीदवारों की लिस्ट में केवल ही मुस्लिम उम्मीदवार का नाम है. आने वाली लिस्ट में देखना होगा कि बीजेपी कितने  मुस्लिम चेहरों को मैदान में उतारती है. 


इसे भी पढ़ें- क्या BJP के टिकट पर Gurdaspur से चुनाव लड़ेंगे Yuvraj Singh? क्रिकेटर ने खुद बताई सच्चाई


कौन हैं अब्दुल सलाम

अब्दुल सलाम केरल के तिरुर के रहने वाले हैं. 2019 में वह बीजेपी में शामिल हुए. 2021 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने 135 नेमोम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था.उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक,  2011 से 2015 तक अब्दुल सलाम कालीकट यूनिवर्सिटी के कुलपति रहे हैं. अब्दुल 2018 तक अध्ययन कार्य से जुड़े रहे. उन्होंने 153 रिसर्च पेपर्स लिखे हैं, जो प्रकाशित हो चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने 15 रिव्यू आर्टिकल और 13 किताबें लिखी हैं.माई नेता डॉट इन्फो के मुताबिक अब्दुल सलाम ने 2021 में जो हलफनामा दाखिल किया था, उसमें उन्होंने अपनी संपत्ति 6 करोड़ रुपये से ज़्यादा घोषित की थी.


इसे भी पढ़ें- Gautam Gambhir ने राजनीति से अचानक लिया संन्यास, वजह क्या है


195 उम्मीदवारों में से 28 महिलाएं

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट में जिन 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. उनमें 47 युवा नेता हैं, जो 50 साल से कम उम्र के हैं. इसके अलावा इनमें 28 महिलाएं हैं. वहीं, 27 अनुसूचित जाति यानी SC उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इसके अलावा 17 एसटी और 57 उम्मीदवार अन्य पिछड़ा वर्ग यानी OBC कैटेगरी से हैं. 

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement