Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झारखंड की जनता को BJP के पांच बड़े वचन, जारी किया घोषणापत्र, महिलाओं को 2100 रुपये, जानें किसे क्या मिला?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया.

Latest News
झारखंड की जनता को BJP के पांच बड़े वचन, जारी किया घोषणापत्र, महिलाओं को 2100 रुपये, जानें किसे क्या मिला?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया. इस घोषणा पत्र के तहत पंच प्रण जारी किए गए हैं. पार्टी ने घर साकार, लक्ष्मी जोहार, गोगो दीदी योजना, युवा साथी और सुनिश्चित रोजगार योजनाओं की घोषणा की. इस घोषणा पत्र में महिलाओं और युवाओं के लिए कई वादे किए गए हैं. 

क्या हैं ये 'पंच प्रण'
आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने पांच प्रमुख बिंदु जारी किए हैं. पार्टी ने महिलाओं को हर महीने 2100 रुपये की वित्तीय सहायता, युवाओं को पांच लाख नौकरियां और सभी के लिए आवास, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और हर स्नातक को दो साल के लिए 2 हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा. इसके अलावा राज्य में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा. 

झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि, अभी चुनावों की तारीख की घोषणा नहीं की गई है. भाजपा ने ये पंच प्रण झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री शिवराज चौहान, अन्नपूर्णा देवी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा समेत भाजपा के अन्य नेताओं की उपस्थित में जारी किया गया. 


यह भी पढ़ें - PM Modi Hazaribagh Visit : झारखंड के लोगों की बल्ले-बल्ले, मिला करोड़ों का तोहफा, पीएम का नारा-रोटी, बेटी और माटी


 

युवाओं को मिलेंगे सरकारी नौकरियां
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा -'प्रधानमंत्री मोदी भी लगातार महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं. उसके साथ युवाओं पर भी हमारा फोकस है. आज पंच प्रण की घोषणा हुई है कि हमारी सरकार बनने के बाद सबसे पहले गोगो दीदी योजना के तहत (महिलाओं को) 2100 रुपए ट्रांस्फर किए जाएंगे और युवाओं को 5 साल में 5 लाख सरकारी नौकरियां मिलेंगी.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement