Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह कैबिनेट में शामिल, कौन बनेगा ‌BJP का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष?

BJP के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 9 जून को यानी कल कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की है. इसके बाद से सियासी गलियारों में सवाल उठ रहे हैं कि बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा?

Latest News
जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह कैबिनेट में शामिल, कौन बनेगा ‌BJP का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष?

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में एनडीए को बहुमत हासिल हुआ है. इसको लेकर 9 जून यानी कल नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली है. देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बन चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ 30 कैबिनेट मंत्री, 5 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 36 राज्य मंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली है. इनमें बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हैं. साथ ही पूर्व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह ने भी शपथ ली है. इसके बाद से सियासी गलियारों में सवाल उठ रहे हैं कि बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा, क्यांकि वर्तमान और पूर्व के दोनों अध्यक्ष को मंत्रिमंडल में शामिल हो गए हैं.


यह भी पढ़ें- J-K: रियासी में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, खाई में गिरी, 10 लोगों की मौत


वो नाम जिनपर हो रही थी चर्चाएं
बीजेपी ने पार्टी के स्तर पर एक नेता एक पद की नीति अपनाई है. जेपी नड्डा ने 2020 में बीजेपी के अध्यक्ष बनाए गए थे. उनके कैबिनेट मंत्री बन जाने के बाद पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि एमपी पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के पूर्व CM मनोहर लाल पार्टी के नए अध्याक्ष बनाए जा सकते हैं, लेकिन इन दोनों के कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद इन नामों पर भी विराम लग गया है.

कौन होगा नया अध्यक्ष?
अब नए नामों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं, राजनीतिक राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक पार्टी किसी नए चेहरे को इस पद पर बिठाकर लोगों को चौंका सकती है. माना जा रहा है कि नया अध्यक्ष यूपी से हो सकता है, क्योंकि यहां पार्टी का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा है. साथ ही इस बात को लेकर भी चर्चा हो रही है कि ये पद किसी महिला को भी सौंपा जा सकता है. कुल लोगों का मत है कि नया अध्यक्ष ओबीसी तबके से भी हो सकता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement