Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बोकारो स्टील प्लांट में लगी आग से मची अफरा - तफरी, रुका प्रोडक्शन

Bokaro Steel plant: ब्लास्ट फर्नेस के अंदर टावर नंबर 17 में विस्फोट से अफरा-तफरी मच गयी. बीएसएल अधिकारी की मौजूदगी में आग पर काबू पाया गया.

बोकारो स्टील प्लांट में लगी आग से मची अफरा - तफरी, रुका प्रोडक्शन

Fire News 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: झारखंड के बोकारो स्टील प्लांट में रविवार की सुबह आग लग गई. आग लगने के बाद अफरा - तफरी मच गई. आपकी लैपटॉप से कई बड़े उपकरण जलकर राख हो गए और इसी से प्लांट में उत्पादन प्रभावित हुआ. करीब 4 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया. हादसे के वक्त कम कर रहे मजदूर बार-बार बच गए. 

    बोकारो स्टील प्लांट के प्रवक्ता ने बताया कि प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस के एक टुयर संख्या 17 में 27 अगस्त की सुबह करीब 10:30 बजे अचानक आग लग गई. आज इतनी भयानक थी कि उसे बचाने में BSL के फायर विभाग के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि घटना के बाद पूरे प्लांट परिसर में लोग घबरा कर इधर-उधर भागने लगे. कम कर रहे मजदूर और कर्मी भाग खड़े हुए. 

    यह भी पढ़ें: सौरमंडल के ये हैं 8 सबसे ऊंचे पर्वत, ऊंचाई जान दंग रह जाएंगे

    CISF के जवानों ने फायर विभाग को दी सूचना

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने घटना की सूचना फायर विभाग को दी. तत्काल मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुट गई. करीब 4 घंटे की मस्कट के बाद आग पर काबू पाया. बीएसएल के संचार प्रमुख मणिकांत धान ने घटना को लेकर कहा कि अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि प्रबंधन आग से हुए नुकसान का आकलन करने में जुटा हुआ है. घटना में कई उपकरणों के साथ केबल भी जल गए हैं. तकनीकी टीम आग से जले उपकरणों को दुरुस्त करने में लगी हुई है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement