Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुरी से दिल्ली आ रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी, स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन

Bomb threat in Purushottam Express: बम की सूचना डगमगपुर रेलवे स्टेशन से गुजर रही एक मालगाड़ी के गार्ड को वॉकीटॉकी पर मिली थी.

पुरी से दिल्ली आ रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी, स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन

Purushottam Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा के पुरी से नई दिल्ली आ रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस (Purushottam Express) ट्रेन में बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया. ट्रेन को आनन-फानन में चुनार रेलवे स्टेशन (Chunar Railway Station) पर रोका गया. जहां स्टेशन पर ट्रेन की गहनता से जांच की गई. करीब चार घंटे तक ट्रेन में छानबीन की गई. लेकिन जब ट्रेन में कुछ नहीं मिला तो उसे फिर से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया. 

जानकारी के मुताबिक, बम की सूचना डगमगपुर रेलवे स्टेशन से गुजर रही एक मालगाड़ी के गार्ड को वॉकी टॉकी पर मिली थी. गार्ड को 5 बजकर 28 मिनट पर वॉकी टॉकी पर कहा गया कि पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में बम है और झिंगुरा स्टेशन के करीब फटेगा. गार्ड ने तुरंत इसकी सूचना डगमगपुर रेलवे स्टेशन मास्टर को दी. सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद पायलट को नजदीकी वाले स्टेशन पर ट्रेन को रोकने का आदेश दिया गया.

ये भी पढ़ें- DNA Verified: पाकिस्तान नहीं भारत की है कब्र पर ताले वाली वायरल तस्वीर, जानिए क्या है पूरा सच 

बम स्क्वायड ने की जांच
स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम प्रयागराज से संपर्क करने के बाद ट्रेन को चुनार रेलवे स्टेशन पर 5 बजकर 50 मिनट पर रुकवा दिया. ट्रेन रुकने के बाद बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड दस्ता पहुंच गया और ट्रेन के हर डिब्बे की तलाशी ली गई. इस दौरान किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु ट्रेन में नहीं मिली. जिसके बाद 10 बजकर 10 मिनट प ट्रेन को दिल्ली के लिए फिर से रवाना कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- मॉडल के गलत तरीके से काट दिए बाल, सलून को देना होगा 2 करोड़ रुपये का मुआवजा

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो. इससे पहले 20 फरवरी को दिल्ली से चेन्नई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना मिली थी. उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने कहा था कि ट्रेन संख्या 12612 दिल्ली निजामुद्दीन-चेन्नई सेंट्रल गरीब रथ एक्सप्रेस में रेल मदद पोर्टल पर एक यात्री ने बम की सूचना दी थी. हालांकि, तलाशी ली गई तो उस ट्रेन में भी कुछ नहीं मिला था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement