Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: Bulandshahr सीट किसका हौसला करेगी बुलंद, जानें सियासी समीकरण

Bulandshahr LS Polls: बुलंदशहर लोकसभा सीट से बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद डॉ. भोला सिंह पर भरोसा जताया है. बीजेपी को उम्मीद है कि डॉ. भोला सिंह इस सीट पर जीत की हैट्रिक लगाएंगे. यहां से INDIA ने शिवराम वाल्मीकि पर दांव खेला है, जबकि बहुजन समाज पार्टी ने गिरीश चंद्र को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: Bulandshahr सीट किसका हौसला करेगी बुलंद, जानें सियासी समीकरण

बुलंदशहर सीट पर जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी में बीजेपी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बुलंदशहर लोकसभा सीट पर अब कुल 6 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इस लोकसभा सीट के लिए कुल 10 लोगों ने नामांकन दर्ज कराया था. लेकिन जांच में 4 नामांकन पत्रों में त्रुटियां पाई गईं. नतीजतन वे नामांकन पत्र रद्द कर दिए गए. बता दें कि बुलंदशहर संसदीय क्षेत्र अनुसूचित जाति (SC) के लिए सुरक्षित सीट है.


इसे भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: Sidhi सीट इस बार किसके लिए होगी टेढ़ी खीर, जानें समीकरण


2024 के आम चुनाव में बुलंदशहर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अपने मौजूदा सांसद डॉ. भोला सिंह पर भरोसा जताया है. बीजेपी को उम्मीद है कि डॉ. भोला सिंह इस सीट पर जीत की हैट्रिक लगाएंगे. यहां से INDIA ने शिवराम वाल्मीकि पर दांव खेला है, जबकि बहुजन समाज पार्टी ने गिरीश चंद्र को अपना उम्मीदवार बनाया है. ऋषिवादी कर्मशील युवा परमार्थी पार्टी की ओर से राजेश तुरैहा चुनाव लड़ रहे हैं जबकि सोनम भारती और प्रदीप कुमार स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में हैं. इस सीट के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है.


इसे भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: Sidhi सीट इस बार किसके लिए होगी टेढ़ी खीर, जानें समीकरण


2019 के आम चुनाव में बुलंदशहर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के भोला सिंह की जीत हुई थी. उन्हें इस क्षेत्र के कुल 681321 वोट मिले थे. भोला सिंह के निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी के योगेश वर्मा रहे थे. उन्हें इस संसदीय क्षेत्र के 391264 वोटरों का समर्थन मिला था. इस तरह भोला सिंह कुल 290057 वोटों के भारी अंतर से यह चुनाव जीत गए थे. 2019 के आम चुनाव में बुलंदशहर संसदीय सीट में कुल  1787925 वोटर थे. इसमें महिला वोटरों की संख्या 834797 थी जबकि पुरुष वोटरों की कुल संख्या 953033. बता दें कि बुलंदशहर संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की 5 सीटें शामिल हैं. ये सीटें हैं - अनूपशहर, बुलंदशहर, डिबाई, शिकारपुर और स्याना. कहते हैं कि बुलंदशहर के बुगरासी के आम बेहद स्वादिष्ट होते हैं. इतने कि इन्हें विदेशों तक निर्यात किए जाता है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement