Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

किसी में चूहा तो किसी में निकल रहा मेंढक...आखिर क्या खाएं क्या पीएं

चॉकलेट में चूहा, चिप्स में मेंढक, जूस में कॉकरोच तो आइसक्रीम में कटी उंगली और कनखजूरा.., पिछले कुछ दिनों में लोगों के खाने-पीने में कई ऐसी चीजें मिली हैं, जो सेहत के लिए हानिकारक और खतरनाक है. इन सब मामलों के सामने आने से फूड सेफ्टी को लेकर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं.

Latest News
किसी में चूहा तो किसी में निकल रहा मेंढक...आखिर क्या खाएं क्या पीएं

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग खाने-पीने की चीजों को ऑनलाइन मंगवाना पसंद करते हैं. पिछले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग राज्यों से कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिसने ऑनलाइन खाने की चीजों की सेफ्टी को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. इन मामलों ने लोगों के मन में शंका पैदा कर दी है कि आखिर वे क्या खाए, क्या पीएं और क्या मंगवाए. ऐसे में आज यहां जानिए कब और कहां किस खाने की चीज में क्या-क्या मिला? 

मुंबई में आइसक्रीम में मिली इंसाना की उंगली
कुछ दिनों पहले मुंबई के मलाड में एक डॉक्टर ने ऑनलाइन आइसक्रीम मंगाई थी. जब वह आइसक्रीम खा रहे तो उन्हें कुछ गड़बड़ सा महसूस हुआ. फिर जब उन्होंने आइसक्रीम के अंदर से देखा तो उसमें इंसान की एक कटी हुई अंगुली मिली. उन्होंने पुलिस में इस मामले की तुरंत शिकायत दर्ज कराई. 

गुजरात में चीप्स के पैकेट से मिला मेंढक
हाल ही में गुजरात के जामनगर में चीप्स के पैकेट में एक मरा हुआ मेंढक मिला है. जामनगर के रहने वाले शख्स ने बताया कि उसकी बेटी दुकान से जानी-मानी कंपनी का चीप्स का पैकेट खरीदा था. जब वह घर पर इसे खा रही थी, तो तभी चिप्स के अंदर एक मरा हुआ मेंढ़क दिखा.  

नोएडा में आइसक्रीम में मिला कनखजूरा
कुछ दिनों पहले नोएडा के सेक्टर 12 में रहने वाली एक महिला ने एक नामी ब्रांड की ऑनलाइन आईसक्रीम ऑर्डर की थी. लेकिन जब उसने आईसक्रीम का डिब्बा खोला तो उसके अंदर कनखजूरा जैसे कीड़ा पाया. महिली ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर वायरल कर दिया.
 

चॉकलेट सीरप में मिला मरा हुआ चुहा
हाल ही में चॉकलेट सिरप में मरा हुआ चूहा मिलने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने वीडियो शेयर कर बताया कि उसने ऑनलाइन हर्षे का चॉकलेट सिरप मंगवाया था. जब उसने चॉकलेट की सीलबंद बोतल खोली तो उसमें एक मरा हुआ चूहा मिला. ये देख वह हैरान रह जाती है.


यह भी पढ़ें:MSP On Crops: मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, 14 फसलों की MSP बढ़ाने की दी मंजूरी, जानें अब क्या होगा नया रेट


नोएडा में जूस में मिला कॉकरोच
ग्रेटर नोएडा में एक जूस की दुकान पर फलों में से कॉकरोच मिलने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है जूस कॉर्नर में  कटे हुए फलों और वहां रखे गिलास में कॉकरोच मिले है. इसका वीडियो वायरल होने के बाद  फूड सेफ्टी विभाग ने तुरंत एक्शन लेते हुए जूस की दुकान पर जुर्माना लगाया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement