Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dibrugarh Train Accident: हादसा या साजिश? डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस के लोको पायलट का दावा- एक्सीडेंट से पहले सुना तेज धमाका

Dibrugarh Express Train Accident: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के लोको पायलट के दावे के बाद रेलवे ने इस मामले की CRS जांच कराने के आदेश दिए हैं.

Latest News
Dibrugarh Train Accident: हादसा या साजिश? डिब्रूगढ़ एक्‍सप्रेस के लोको पायलट का दावा- एक्सीडेंट से पहले सुना तेज धमाका

dibrugarh express accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को एक ट्रेन हादसा हो गया. चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. यह हादसा मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ. जिसमें चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए. इस हादसे को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. ट्रेन के लोको पायलट ने दावा किया है कि डिरेल होने से पहले उसे तेज धमाके की आवाज सुनाई दी थी.

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के पूछताछ में लोको पायलट ने यह खुलासा किया है. उसने कहा कि हादसे पहले उसे तेज धमाके की आवाज सुनाई दी थी. जिसकी वजह से उसने ट्रेन इमरजेंसी ब्रेक लगा दी. स्पीड पर होने की वजह से ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. लोको पायलट के दावे के बाद रेलवे ने इस घटना की CRS इन्क्वायरी कराने के आदेश दिए हैं. साथ ही एक कमेटी भी गठित की है.

केंद्रीय मंत्री कीर्ति वर्धन ने कहा कि हादसे में घायल सभी यात्रियों को मनकापुर सीएचसी और गोंडा भेजा गया है. बाकी यात्रियों को मुख्य सड़क तक पहुंचाने की व्यवस्था हम कर रहे हैं और प्रशासन भी व्यवस्था कर रहा है. उनके लिए बस की व्यवस्था की गई है ताकि वे मनकापुर रेलवे स्टेशन तक पहुंच सकें. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर मौजूद यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक से बात की है. यह ट्रेन चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ तक जानी थी इसीलिए एक विशेष ट्रेन गोरखपुर से रवाना हुई है जो गोंडा जिले के मनकापुर रेलवे स्टेशन पर रूकेगी. वहां तक यात्रियों को ले जाने के लिए बसों का प्रबंध किया गया है.

मुआवजे का ऐलान
रेल मंत्रालय ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. रेलवे की ओर से मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. साथ ही CRS के अलावा, उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

CM योगी ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के पूरा इलाज कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि घायलों का जिले के आसपास की सभी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी में इलाज कराया जाए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement