Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिमाचल: बादल फटने के बाद बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 32 की मौत, 23 लोग लापता

Himachal Flood: शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि रामपुर के आसपास सुन्नी बांध और सतलुज नदी के किनारे से 4 शव बरामद किए गए हैं. जिले में करीब 14 लोग अब भी लापता हैं.

Latest News
हिमाचल: बादल फटने के बाद बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 32 की मौत, 23 लोग लापता

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिमाचल प्रदेश में तीन जिलों में बादल फटने के बाद आई बाढ़ भारी तबाही मचा रही है. अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14 से ज्यादा लोग अभी लापता हैं. राहत और बचाव कर्मियों को शुक्रवार को चार और शव बरामद हुए.

अधिकारियों ने बताया कि कुल्लू के निरमंड, सैंज और मलाणा, मंडी पधर और शिमला के रामपुर उपमंडल में अचानक आई बाढ़ की घटना में कम से कम 23 लोग अब भी लापता हैं. शिमला के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि रामपुर के आसपास सुन्नी बांध और सतलुज नदी के किनारे से 4 शव बरामद किए गए हैं. जिले में करीब 14 लोग अब भी लापता हैं.


यह भी पढ़ें- उदयपुर में छात्र पर हमले के बाद तनाव, गाड़ियों में लगाई आग, तोड़फोड़ के बाद धारा 144 लागू


उन्होंने कहा कि घटनास्थल से शुक्रवार को एक शव बरामद किया गया, जबकि पिछले छह दिनों में तीन शव बरामद किए गए हैं. रामपुर से बरामद 19 शवों में से 11 की पहचान डीऑक्सीराइबोन्यूक्लिक एसिड (डीएनए) के जरिए की गई है. अधीक्षक ने बताया कि मंडी के राजभान गांव में 9 शव और कुल्लू के निरमंड/बागीपुल में चार शव बरामद किए गए हैं.

IMD का ऑरेंज अलर्ट 
हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन और अचानक बाढ़ के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. राज्य में 120 से अधिक सड़कें बंद हैं व निचले इलाके जलमग्न हैं. मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है. कांगड़ा, सिरमौर और बिलासपुर जिलों में रातभर भारी बारिश हुई, जिससे कुछ नदियां उफान पर हैं, पेड़ उखड़ गए और सड़क जलमग्न हैं.

 कांगड़ा में सबसे अधिक 156 मिमी बारिश हुई. इसके बाद धर्मशाला में 150.8 मिमी, पालमपुर में 143 मिमी, नाहन में 120 मिमी, नैना देवी में 78.2 मिमी, जोत में 69 मिमी, देहरा गोपीपुर में 67.4 मिमी, पांवटा साहिब में 48 मिमी और सलापड़ में 37.6 मिमी बारिश हुई.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement