Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerala: CM विजयन ने Rahul Gandhi पर बोला बड़ा हमला, बोले- केरल की जनता को हुआ गलती का एहसास

केरल के सीएम का कहना है कि कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव में उतनी सीटे भी नहीं मिलेंगी जितनी 2019 में मिली थी.

Kerala: CM विजयन ने Rahul Gandhi पर बोला बड़ा हमला, बोले- केरल की जनता को हुआ गलती का एहसास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) केरल के कन्याकुमारी से शुरू की थी और केरल में पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी की भूमिका में है. ऐसे में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा है कि वायनाड की जनता ने सोचा था कि राहुल प्रधानमंत्री बनेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि कांग्रेस केंद्र में बैठी बीजेपी (BJP) का मुकाबला करने के लिए सक्षम ही नहीं है.

दरअसल, पिनाराई विजयन एक वाम नेता के शहीद दिवस पर आयोजित एक रैली में भाषण देने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा है कि कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव में उतनी भी सीटें नहीं मिलेंगी जितनी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली थीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में बैठी बीजेपी का कांग्रेस मुकाबला ही नहीं कर पा रही है. 

व्पापम: 54 केस, 1,300 आरोपी और सैकड़ों वकील, सुनवाई के लिए सिर्फ़ एक जज

राहुल गांधी पर सीधा हमला

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा,  "राहुल गांधी ने जब यहां (वायनाड, केरल) से चुनाव लड़ा था तो जनता को लगा था कि वह देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं लेकिन अब लोगों को पता चल गया है कि ऐसा सोचना एक गलती थी. कांग्रेस की यह ट्रिक केरल में फिर से काम नहीं करेगी. केरल से यूडीएफ के सांसद राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भाजपा का प्रतिरोध भी नहीं कर पा रहे हैं. वे लोकसभा में केरल से जुड़े मुद्दों को उठाने में भी विफल रहे हैं जिससे जनता नाराज है. 

BJP-RSS पर भी बरसे विजयन

ऐसा नहीं है कि इस रैली में विजयन केवल कांग्रेस पर ही बरसे बल्कि उन्होंने बीजेपी और RSS पर भी बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा, "भाजपा और आरएसएस अब सावरकर को भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद की तरह स्‍वतंत्रता सेनानी के रूप में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं. आप लोगों ने देखा होगा कि किस तरह कांग्रेस ने चंद्रशेखर आजाद के साथ सावरकर का पोस्‍टर लगाया. इसका मतलब यह हुआ कि कांग्रेस ने भाजपा और संघ के अभियान को स्‍वीकार कर लिया है. यही वजह है कि कांग्रेस ने एर्नाकुलम में सावरकर को स्‍वतंत्रता सेनानी की लिस्‍ट में शामिल करने का फैसला किया था." 

शव रखकर प्रदर्शन करने वालों पर CM Yogi का एक्शन, बदल गए अंत्योष्टि के नियम

विजयन को केरल का डर

गौरतलब है कि विजयन समेत लेफ्ट फ्रंट पहले दिन से ही सावरकर का विरोध करता रहा है जबकि भाजपा उन्हें पूजनीय स्वतंत्रता सेनानी मानती है. ऐसे में लेफ्ट भाजपा पर हमलावर ही रहता है. वहीं भारत जोड़ो यात्रा के चलते केरल में राहुल जनसंपर्क कर रहे हैं जिससे विजयन सरकार को चिंता हो रही है जिसके चलते वे राष्ट्रीय राजनीति को मुद्दा बनाकर राहुल गांधी को निशाने पर ले रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement