Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir के गर्भगृह की पहली शिला रखेंगे CM योगी आदित्यनाथ, जानिए कब तक तैयार हो जाएगा मंदिर

Ram Mandir Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह की पहली शिला रखेंगे और पूजा-अर्चना में शामिल होंगे.

Ram Mandir के गर्भगृह की पहली शिला रखेंगे CM योगी आदित्यनाथ, जानिए कब तक तैयार हो जाएगा मंदिर

तेजी से चल रहा है राम मंदिर का निर्माण

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandira) निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. मंदिर के बेस के लिए बनाए जा रहे चबूतरे का काम पूरा हो गया है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुधवार को राम मंदिर के गर्भगृह की पहली शिला रखेंगे. इसी के साथ, मंदिर के मुख्य भवन का निर्माण शुरू हो जाएगा. इस दौरान तमाम संतों के साथ-साथ प्रशासनिक और राजनीतिक हस्तियां भी मौजूद रहेंगी.

बताया जाता है कि राम मंदिर आंदोलन से योगी आदित्यनाथ की तीन पीढ़ियां जुड़ी रही हैं. उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ का भी इस आंदोलन में अहम योगदान रहा था. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने टेंट में विराजमान रामलला के को अपने सिर पर रखकर अस्थायी मंदिर में विराजित किया था. मंदिर के भूमिपूजन और तमाम अन्य अवसरों पर भी वह उपस्थित रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Congress Party के कुछ नेताओं को हिंदू शब्द से नफरत- प्रमोद कृष्णम

शुभ मुहूर्त में गर्भगृह की पहली शिला रखेंगे CM Yogi
रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम योगी सुबह 9 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे फिर राम मंदिर परिसर पहुंचेंगे. शुभ मुहूर्त में पूजा होगी और सीएम योगी मंदिर के गर्भगृह की पहली शिला रखेंगे. इस दौरान उनके साथ राम मंदिर ट्रस्ट से जुड़े लोग, RSS के पदाधिकारी, मंदिर आंदोलन से जुड़े लोग और राजनीति-प्रशासनिक हस्तियां भी मौजूद रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः अपने मंत्रियों संग फिल्म पृथ्वीराज देखेंगे CM Yogi, अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर भी रहेंगे मौजूद

इस मौके पर लगभग 200 लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे. सभी मेहमानों की लिस्ट तैयार कर ली गई है. सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के भी यहां पहुंचने की संभावना है. कहा जा रहा है कि मंदिर के गर्भगृह का निर्माण इस साल के अंत तक पूरा किया जा सकता है और साल 2023 के आखिर तक पूरा मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement