Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM Yogi Adityanath की चेतावनी, 'बांग्लादेश वाली गलती यहां न हो जो बटेंगे...'

CM Yogi Adityanath In Agra: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में बांग्लादेश का उदाहरण देते हुए सख्त टिप्पणी की है. सीएम यहां वीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे. 

Latest News
CM Yogi Adityanath की चेतावनी, 'बांग्लादेश वाली गलती यहां न हो जो बटेंगे...'

आगरा में सीएम योगी आदित्यनाथ की हुंकार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) नतीजों के बाद से एक्शन मोड में हैं. हिंदुत्ववादी छवि को फिर से चमकाने के साथ ही वह लगातार समाजवादी पार्टी की पीडीए (PDA) समीकरण पर भी हमला बोल रहे हैं. सोमवार को आगरा में रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर जोरदार अंदाज में गरजते नजर आए. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश वाली गलती यहां नहीं होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता है. जब राष्ट्र सशक्त रहेगा, तभी हम रहेंगे. अगर बटेंगे तो कटेंगे.  

मुगल बादशाह औरंगजेब का किया जिक्र 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुष्ट मुगल बादशाह औरंगजेब का संबंध भी इसी आगरा से था. उन्होंने कहा, 'इसी आगरा में छत्रपति शिवाजी महाराज ने उसकी सत्ता को चुनौती दी थी.' उन्होंने कहा कि बटेंगे तो कटेंगे लेकिन एक रहेंगे तो नेक रहेंगे. वीर दुर्गादास राठौड़ को याद करते हुए उन्होंने कहा कि औरंगजेब ने जोधपुर पर कब्जा करने की बहुत कोशिश की, लेकिन जोधपुर नरेश के वीर सेनापति ने उसके मंसूबे कामयाब नहीं होने दिए थे.


यह भी पढ़ें: J-K Assembly Election: BJP ने दोबारा जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, 44 नहीं सिर्फ इन 15 पर जताया भरोसा


दुर्गादास राठौड़ के नाम पर साधा निशाना 
उन्होंने कहा कि इतिहास में मातृभूमि और राष्ट्र के लिए जान गंवाने वालों को ही याद रखा जाता है. दुर्गादास राठौड़ को इतिहास के पन्ने में सम्मान से याद किया जाता है, जबकि उस दौर में इनाम पाने वालों का आज कोई नाम भी नहीं लेता है. मुगलों के सामने समर्पण करने वालों को आज कोई पूछता भी नहीं है. उन्होंने एकजुटता का संदेश देते हुए कहा कि हमारी एकता राष्ट्र के विकास के लिए जरूरी है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का सपना देश का विकास और तरक्की है. जाति, क्षेत्र, धर्म या किसी और आधार पर भेदभाव करने के बजाय हम सबकी तरक्की और राष्ट्र को मजबूत बनाने का सपना लेकर चल रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि जाति, धर्म, क्षेत्र या भाषा के आधार पर किसी को भी समाज में विद्वेष पाने की छूट नहीं दे सकते हैं.


यह भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, लद्दाख में बनेंगे 5 नए जिले, जानें उनके नाम  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement