Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA गठबंधन पर बोले नीतीश कुमार, 'कांग्रेस के पास वक्त नहीं है, वो चुनाव में व्यस्त है'

Nitish Kumar on INDIA Alliance: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के पास INDIA गठबंधन के लिए अभी वक्त नहीं है.

INDIA गठबंधन पर बोले नीतीश कुमार, 'कांग्रेस के पास वक्त नहीं है, वो चुनाव में व्यस्त है'

Bihar के मुख्यमंत्री Nitish Kumar.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार ने ऐसा बयान दिया है जिससे INDIA गठबंधन पर ही सवाल उठ गया है. बिहार की राजधानी पटना में सीपीआई की रैली में पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल INDIA गठबंधन का कोई काम नहीं हो रहा है. नीतीश कुमार यहीं नहीं रुके उन्होंने यह भी कह दिया कि कांग्रेस पार्टी इन दिनों काफी व्यस्त है और उसके पास इंडिया गठबंधन के लिए समय नहीं है. गठबंधन की आखिरी मीटिंग हुए भी काफी समय हो चुका है और तब से ही इसके बारे में कहीं कोई आधिकारिक चर्चा गठबंधन सहयोगियों की ओर से नहीं की गई है.

नीतीश कुमार ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी को विपक्षी एकता से कोई मतलब नहीं है. आजकल इंडिया गठबंधन को लेकर कोई काम नहीं हो रहा है. कांग्रेस 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में व्यस्त है. कांग्रेस पार्टी इंडिया गठबंधन पर ध्यान नहीं दे रही है. हम सबको एकजुट करते हैं सभी को साथ लेकर चलते हैं. हम लोग सोशलिस्ट हैं, सीपीआई से भी हमारा रिश्ता पुराना है. कम्युनिस्ट और सोशलिस्ट को एक होकर आगे चलना है.'

यह भी पढ़ें- आज से पानी नहीं पिएंगे मनोज जरांगे पाटिल, महाराष्ट्र सरकार की बढ़ेगी तड़प?

'बिहार में हम 6 दल एकसाथ हैं'
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'बिहार में हम लोग एक साथ 6 पार्टी हैं. हम मीडिया वालों के प्रशंसक हैं. मीडिया के लोगों का हम अभिनंदन करते हैं. आप लोगों को बर्बाद और कंट्रोल किया जा रहा है. आप जो लिख रहे कोई नहीं छापने देगा. आप पर कब्जा कर लिया गया है. हम पार्लियामेंट में जब बोलते थे, जब एमपी थे तब अख़बार में सबसे आगे मेरी बात छपती थी. बिहार में हमलोग छह पार्टी एक साथ हैं इसे भी देखना चाहिए.'

यह भी पढ़ें- कालेश्वरम प्रोजेक्ट क्या है जिसे KCR का ATM बताते हैं राहुल गांधी?

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र की सरकार को आज़ादी से मतलब नहीं है, ये लोग बापू को भुलवाना चाह रहे हैं. नीतीश ने आगे कहा, 'ये लोग देश का इतिहास बदलना चाह रहे हैं. INDIA गठबंधन बन गया है. कांग्रेस पार्टी को INDIA गठबंधन में ज़्यादा इंटरेस्ट नहीं है. अभी पांच राज्यों में चुनाव है. वे वहीं ध्यान दे रहे हैं चुनाव के बाद सबको फिर से बुलाया जाएगा. हिंदू मुस्लिम में कोई झंझट नहीं है. कुछ तो गड़बड़ करने वाला रहता ही है .बिहार में 95% को हम एकजुट किए हैं.' नीतीश ने इशारों-इशारों में यह भी कह दिया कि वह सीपीआई और सीपीएम को भी बिहार में एकसाथ लाने वाले हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement