Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'89 सीटों पर हुई धांधली', लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर कांग्रेस का बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी का 400 पार का सपना पूरा नहीं हो पाया, लेकिन बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर एनडीए की सरकार बनाई. लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने एनडीए को कड़ी टक्कर दी, लेकिन इंडिया गठबंधन बहुमत हासिल नहीं कर पाई.

'89 सीटों पर हुई धांधली', लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर कांग्रेस का बड़ा आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Congress Attack BJP:  लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी का 400 पार का सपना पूरा नहीं हो पाया, लेकिन पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर एनडीए की सरकार बनाई. लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने एनडीए को कड़ी टक्कर दी, लेकिन इस गठबंधन को बहुमत हासिल नहीं हो पाया.

89 सीटों पर धाधंली के आरोप 
चुनावी नतीजे के दो महीने बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में धाधंली का बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस ने दावा किया है कि 89 सीटों पर बीजेपी ने धाधंली की है, जिसके कारण इंडिया गठबंधन की सरकार नहीं बन पाई है. कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने धांधली का आरोप लगाते हुए चुनवी नतीजों पर सवाल उठाए हैं.

वोटिंग पर्सेंटेज में भिन्न होने का आरोप 
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर धांधली नहीं हुई होती तो बीजेपी को मात्र 151 सीटें हासिल होतीं. संदीप दीक्षित ने कांग्रेस मुख्यालय पर मीडिया से बात करते हुए, चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि वोटिंग पर्सेंटेज म को लेकर अलग-अलग रिपोर्ट चुनाव की सटीकता पर सवाल खड़े करते हैं.


ये भी पढ़ें: Gaza पर इजरायली सेना का एयरस्ट्राइक, स्कूलों पर किया हमला, 20 की मौत


संदीप दीक्षित ने सवाल किए कि 'वोटिंग के पाइनल आंकड़े आयोग के पास क्यों लेट भेजे गए. आखिर क्यों पहले फेज के 11 दिन बाद, दूसरे फेज के 6 दिन बाद और अन्य फेज में 4 से 5 दिन का समय वोटिंग के पाइनल आंकड़े दिए गए.'

चुनाव आयोग की आलोचना की
 संदीप दीक्षित ने आगे कहा कि 'आखिर क्यों नहीं हर 1 से 2 घंटे में इलेक्ट्रॉनिक रूप से चुनावी आकड़ों को आयोग के पास भेजा.' कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अगर वोटिंग पर्सेंटेज में बढ़ोतरी नहीं हुई होती तो बीजेपी को 240 नहीं बल्कि 151 सीटें हासिल हुईं रहतीं. संदीप दीक्षित ने कहा कि अगर कोई गड़बड़ी नहीं हुई होती तो आज इंडिया गठबंधन की बहुमत की सरकार होती. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement