Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विचारधारा की लड़ाई लड़ने को तैयार है कांग्रेस, RSS के गढ़ नागपुर में आज होगी रैली

Congress Nagpur Rally: कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र के नागपुर में आज एक विशाल रैली करने जा रही है जिसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे.

Latest News
विचारधारा की लड़ाई लड़ने को तैयार है कांग्रेस, RSS के गढ़ नागपुर में आज होगी रैली

Congress Rally Place in Nagpur

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी अक्सर कहते हैं कि उनकी लड़की विचारधारा की है. यह लड़ाई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की विचारधारा और कांग्रेस की विचारधारा के बीच है. इसी विचारधारा की लड़ाई को और धार देने के लिए कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की अगुवाई आरएसएस के गढ़ कहे जाने वाले नागपुर से करने जा रही है. आज महाराष्ट्र के नागपुर शहर में कांग्रेस पार्टी 'हैं तैयार हम' नाम से अपनी विशाल रैली का आयोजन कर रही है. इसी के साथ कांग्रेस पार्टी पूरे देश में अपना चुनावी अभियान भी शुरू कर देगी.

यह रैली कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर आयोजित की जा रही है. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को रैली स्थल पर संवाददताओं को संबोधित करते हुये कहा, 'देश के लोगों के लिये यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने के लिए बदलाव का संदेश देगी. पार्टी के नेताओं के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस रैली को संबोधित करेंगे. 

कांग्रेस को रैली से है बड़ी उम्मीद
यह रैली इस मायने में महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका आयोजन नागपुर में हो रहा है, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय और ऐतिहासिक स्थल दीक्षाभूमि स्थित है. दीक्षाभूमि में डॉ. बी आर आंबेडकर ने बौद्ध धर्म अपनाया था. नागपुर से कांग्रेस विधायक नितिन राउत ने मंगलवार को कहा, 'हैं तैयार हम' थीम के साथ यह रैली पूरे देश में एक अच्छा संदेश देगी. उनका कहना है कि कांग्रेस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बिगुल बजाएगी.

यह भी पढ़ें- गुना में यात्रियों से भरी बस में लगी भीषण आग, 12 लोग जिंदा जले, कई जख्मी 

पार्टी नेताओं के अनुसार, नागपुर के दिघोरी में इस रैली के लिए जोरदार तैयारी चल रही है, जहां लाखों लोग और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है. नाना पटोले ने कार्यक्रम स्थल पर कहा, 'जब भी देश पर संकट आया, कांग्रेस आगे आई और देश में एक बड़ा बदलाव आया. देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था, संविधान और लोकतंत्र के चारों स्तंभ खतरे में हैं. इन व्यवस्थाओं को बरकरार रखना कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी है.' 

'इंदिरा गांधी की तरह इतिहास दोहराया जाएगा'
उन्होंने आगे कहा, 'कांग्रेस के स्थापना दिवस पर गुरुवार को नागपुर में बीजेपी की अत्याचारी और अहंकारी सरकार को सत्ता से हटाने का संकल्प लेकर बदलाव का संदेश दिया जाएगा. आपातकाल के बाद (तत्कालीन प्रधानमंत्री) इंदिरा गांधी ने नागपुर में जनसभा की थी और कांग्रेस को विदर्भ की सभी सीटों पर जीत मिली थी. इतिहास अपने आपको दोहरायगा और देश में एक बड़ा परिवर्तन होगा.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली में मिला नए कोरोना वेरिएंट का पहला केस, हाई अलर्ट घोषित, जानें क्या कह रहे AIIMS के एक्सपर्ट 

पटोले ने यह भी कहा कि राहुल गांधी 14 जनवरी से मणिपुर से पश्चिम भारत में मुंबई तक भारत न्याय यात्रा शुरू करेंगे. कांग्रेस विधायक राउत ने कहा कि पार्टी ने अपनी विचारधारा और सोच के कारण रैली के लिए नागपुर को चुना है. उन्होंने कहा, एक तरफ संघ की विचारधारा है और दूसरी तरफ संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की विचारधारा है, जो कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ी हुई है. 

राउत ने कहा कि जनता निश्चित रूप से कांग्रेस के नारे के साथ चलेगी और रैली आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकेगी. महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीम खान ने कहा कि कांग्रेस ने देश के लोकतंत्र की रक्षा के लिए ‘हैं तैयार हम’ का नारा दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए 1947 से पहले एक संघर्ष का नेतृत्व किया था और अब कांग्रेस लोकतंत्र बचाने की अगली लड़ाई का बिगुल फूंकने जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement