Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कांग्रेस का ऐलान- PFI और बजरंग दल को करेंगे बैन, बीजेपी बोली- मेनिफेस्टो ही पीएफआई का है

Congress Manifesto Karnataka: कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने मैनिफेस्टो का ऐलान कर दिया है और बजरंग दल, पीएफआई पर बैन लगाने का ऐलान किया है.

कांग्रेस का ऐलान- PFI और बजरंग दल को करेंगे बैन, बीजेपी बोली- मेनिफेस्टो ही पीएफआई का है

Congress Manifesto

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना मैनिफेस्टो (Congress Manifesto) जारी कर दिया है. तमाम लोकलुभावनों योजनाओं का ऐलान किया गया है. इसी में कांग्रेस ने यह भी कहा कि वह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले संगठनों जैसे कि बजरंग दल और पीएफआई पर बैन लगाएगी. इसके जवाब में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टीकरण के आरोप लगाए हैं. असम के सीएम और बीजेपी के नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि यह मेनिफेस्टो ही कांग्रेस का नहीं, पीएफआई का है.

कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में कहा है कि वह ऐसे संगठनों और व्यक्तियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेगी जो धर्म या जाति के आधार पर समाज में नफरत फैलाते हैं. कांग्रेस का कहना है कि बजरंग दल, पीएफआई या ऐसे अन्य संगठन जो नफरत फैलाते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस तरह से संगठनों पर बैन लगाया जाएगा और उचित ऐक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने किया फ्री बिजली, बेरोजगारी भत्ता और महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा का ऐलान

बीजेपी बोली- इनका मैनिफेस्टो पीएफआई ने बनाया
कांग्रेस पर पलटवार करते हुए हिमंत बिस्व सरमा ने कहा, 'पीएफआई पहले से ही प्रतिबंधित है. कर्नाटक का इतिहास बताता है कि कांग्रेस ने पीएफआई के लोगों को छोड़ा है और सिद्धारमैया ने इनके खिलाफ मुकदमों को वापस लिया है. कांग्रेस असल में ये कह रही है कि बीजेपी ने पीएफआई को बैन किया तो हम बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाएंगे.'

यह भी पढ़ें- देश भर में खत्म किए जाएंगे सभी 62 कैंटोनमेंट, हिमाचल प्रदेश से हो चुकी है शुरुआत

उन्होंने आगे कहा, 'यही इनका मुस्लिम एजेंडा है. जो आज पीएफआई नहीं कह सकता, वो कांग्रेस पार्टी कह रही है कि हम बदला लेंगे. पीएफआई के अनुरोध पर ही कांग्रेस ये वादा कर रही है. यह मैनिफेस्टो ही पीएफआई ने तैयार किया है. आप बजरंग दल को क्यों बैन करेंगे? बजरंग दल ने कौनसा बम धमाका किया है, उनके खिलाफ कौन सा केस दर्ज किया गया है?'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement