Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अयोध्या में कांग्रेस नेताओं का विरोध, राम मंदिर में प्रवेश करने से रोका, पार्टी का झंडा फाड़ा

Ram Temple Inauguration: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण मिला था, लेकिन कांग्रेस ने इसे अस्वीकार कर दिया. यूपी कांग्रेस का एक दल अब अयोध्या पहुंचा था.

Latest News
अयोध्या में कांग्रेस नेताओं का विरोध, राम मंदिर में प्रवेश करने से रोका, पार्टी का झंडा फाड़ा

राम मंदिर में प्रवेश करने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोका गया (फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) से पहले झड़प की घटना सामने आई है. कांग्रेस कुछ नेताओं को लोगों ने राम में मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया. कांग्रेस का आरोप है कि कुछ लोगों ने उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की और पार्टी का झंडा फाड़कर फेंक दिया. वे लोग मकर संक्रांति पर सरयू स्नान के बाद रामलला के दर्शन करने जा रहे थे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, यूपी प्रभारी अविनाश पांडे और दीपेंद्र हुड्डा समेत कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज अयोध्या दौरे पर गया है. हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद जब वे राम मंदिर में प्रवेश कर रहे थे तो कुछ लोगों ने उन्हें रोक दिया. इस दौरान काफी धक्का-मुक्की हुई. लोग कांग्रेस का झंड़ा देख भड़क गए. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से झंड़ा छीनकर फाड़ दिया. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगी मायवती? निमंत्रण पर कही ये बात

वीडियो में देखा जा सकता है कि सुरक्षाकर्मियों के बीच-बचाव करते नजर आ रहे हैं. दो लोग कांग्रेस कार्यकर्ताओं से झंडा छीनकर उसे नीचे फेंक देते हैं और एक दूसरा शख्स उसे उठाकर फाड़ देता है. यूपी पुलिस के जवान शांत करने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा होना है. इसके लिए कांग्रेस के कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को निमंत्रण मिला था. लेकिन कांग्रेस ने इसे अस्वीकार कर दिया. कांग्रेस ने कहा कि भगवान राम की पूजा अर्चना लाखों लोग करते हैं. धर्म एक निजी मामला है. लेकिन बीजेपी और आरएसएस ने इसे राजनीतिक इवेंट बना दिया है.

बीजेपी पर लगाया आरोप
कांग्रेस की एक महिला कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि हमला करने वाले बीजेपी के लोग थे. उन्होंने कहा कि अगर सुरक्षाकर्मी बीच-बचाव में नहीं आते तो हमला करने वाले लोग कांग्रेस के कार्यकर्ता को जान से मार देते. वहीं जब इस मामले में कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय से पूछा गया कि हमला करने वाले लोग कौन थे उन्होंने कहा, 'इसकी जांच होनी चाहिए. हम तो दर्शन करने के लिए आए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement