Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंगाल के मंत्री का विवादित बयान- 'रात में आंदोलन के दौरान शराब पी रही थी लड़की, मां-बाप रखें बेटियों पर नजर..'

पश्चिम बंगाल के एक मंत्री का विवादित बयान आया है. मंत्री ने कहा कि रिक्लेम द नाइट आंदोलन में लड़की शराब पी रही थी.

Latest News
बंगाल के मंत्री का विवादित बयान- 'रात में आंदोलन के दौरान शराब पी रही थी लड़की, मां-बाप रखें बेटियों पर नजर..'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में देशभर में विरोध प्रदर्शन किए गए. इन विरोध प्रदर्शनों की श्रृंखला में 'रिक्लेम द नाइट' आंदोलन (‘Reclaim the Night’ movement) शुरू हुआ. अब वेस्ट बंगाल के मंत्री स्वप्न देबनाथ ने रिक्लेम द नाइट आंदोलन को लेकर विवादित बयान दे दिया है. मंत्री ने कहा कि रिक्लेम द नाइट आंदोलन के दौरान एक लड़की अन्य पुरुषों के साथ शराब पी रही थी. उन्होंने जेंडर बराबरी और निजी स्वतंत्रता पर सवाल उठाए. मंत्री साथ ही पेरेंट्स को भी हिदायत दी कि पेरेंट्स अपनी बेटियों पर नजर रखें. 

स्वप्न देबनाथ ने कहा कि हालांकि किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए बंगाल सरकार जिम्मेदार है, लेकिन महिलाओं की सुरक्षा एक साझा जिम्मेदारी है. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने मंत्री के बयान से पल्ला झाड़ लिया है. स्वपन देबनाथ बुधवार को पूर्व बर्धमान जिले में लोगों को संबोधित करते हुए एक वीडियो में दिखाई दिए, जिसमें उन्होंने दावा किया कि हाल ही में पूर्वस्थली में ‘रीक्लेम द नाइट’ आंदोलन के दौरान एक महिला और दो पुरुषों को एक होटल में बीयर पीते हुए देखा गया था.
 
क्या था ‘रीक्लेम द नाइट’ मूवमेंट
8 सितंबर की आधी रात को हजारों महिलाओं ने ‘रीक्लेम द नाइट’अभियान के तीसरे एडिशन में हिस्सा लिया, जिसमें पिछले महीने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में कथित तौर पर बलात्कार और हत्या की शिकार हुई एक डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की गई. यह प्रदर्शन दुखद घटना के एक महीने पूरे होने पर किया गया.


यह भी पढ़ें - कोलकाता रेप-मर्डर केस में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, इस दिन से काम पर लौटने का किया फैसला


 

TMC ने झाड़ा मंत्री के बयान से पल्ला
न्यूज एजेंसी पीटीआई ने मंत्री के हवाले से कहा 'क्या होता अगर महिला के साथ कुछ अनहोनी हो जाती? उस समय हमारे लोग निगरानी कर रहे थे, लेकिन अगर वे आसपास नहीं होते? माता-पिता के लिए मेरे शब्द - आपकी बेटी एक विरोध प्रदर्शन में शामिल होने गई थी, यह ठीक है, लेकिन बाद में, उसे शराब पीते देखा गया. हमने आपको (माता-पिता को) उसे घर ले जाने के लिए सूचित किया.  हमने पुलिस से भी उसे सुरक्षित रखने के लिए कहा.' विवाद को देखते हुए TMC के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने कहा कि पार्टी इस तरह की टिप्पणियों का समर्थन नहीं करती है. उन्होंने कहा, 'हम किसी भी व्यक्ति के व्यवहार को निर्देशित नहीं कर सकते, चाहे वह पुरुष हो या महिला, शराब पीने या कहीं जाने के बारे में. हम नैतिक पुलिसिंग में शामिल नहीं हैं.' 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement