Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जब Rajasthan की सड़क पर आया मगरमच्छ, थम गया शहर

Crocodile viral video: कोटा की सड़क एक मगरमच्छ टहलता हुआ नजर आया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Latest News
जब Rajasthan की सड़क पर आया मगरमच्छ, थम गया शहर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rajasthan Crocodile: राजस्थान के कोटा में बजरंग नगर कैनाल रोड पर एक मगरच्छ सड़क पार कर रहा था. तभी दूसरी तरफ से सड़क पर एक कार आ रही थी. कार चालक को सड़क पर मगरमच्छ चलता हुआ दिखाई दिया, तो उसने उसकी वीडियो बना ली. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

10 फीट थी मगरमच्छ की लंबाई
वायरल तस्वीरें देखने पर अंदाजा लग रहा है कि इसकी लंबाई करीब 10 फिट है. सड़क पार करके मगरमच्छ चंबल नदी के बैराज में चला गया.  बजरंग नगर कैनल रोड के पास दो-तीन छोटे-छोटे तालाब हैं, जिनमें लंबी-लंबी घास उगी हुई है. संभावना जताई जा रही है कि  मगरमच्छ उन तालाबों में से ही निकला. सड़क पार करते हुए नहर में गया. 


ये भी पढ़ें: कराची में जन्मे, संघ से जुड़े, निकाली राम रथ यात्रा और बने डिप्टी PM, जानिए Lal Krishna Advani का राजनीतिक सफर


वन विभाग टीम हर साल 70 से 80 मगरमच्छ का रेस्क्यू करती है
वन विभाग के मुताबिक हर साल मानसून सत्र में कोटा शहर में बड़ी संख्या में मगरमच्छ नदी नालों से निकलकर आबादी क्षेत्र में पहुंचते हैं. करीब 70 से 80 मगरमच्छ शहर में वन विभाग की टीमें हर साल पकड़ती है. उन्हें चंबल नदी में छोड़ती है. 27 जून की सुबह फिर नहर से सटे इलाके में मगरमच्छ दिखा. कोटा शहर के नर्मता आवास क्षेत्र में मगरमच्छ ने दस्तक दी तो क्षेत्र के लोग घबरा गए. वन्यजीव विभाग को इसकी सूचना दी गई तो टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू किया.

10 घंटे में दो मगरमच्छ का रेस्क्यू किया
26 जून की देर रात 11:30 बजे सब्जी मंडी हजीरा बस्ती के पास 4 फीट लंबा मगरमच्छ की सूचना वन विभाग को दी. वनकर्मी वीरेंद्र सिंह हाडा ने बताया कि टीम के साथ पहुंचे. मगरमच्छ का रेस्क्यू किया. 27 जून की सुबह नर्मता आवास क्षेत्र में कार के नीचे डेरा जमाए बैठे मगरमच्छ का रेस्क्यू कर देवली अरब क्षेत्र में चंद्रलोही नदी में रिलीज किया गया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement