Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Gurugram Crime News: ATM पावर प्लग में चिप, रिमोट से पैसा कंट्रोल, गुरुग्राम पुलिस ने पकड़े ठग गिरोह के 5 बदमाश

दिल्ली से सटे Gurugram में पुलिस ने लोगों से धोखाधड़ी करने वाले गैंग का भांडाफोड़ किया है. इस गैंग के लोग एटीएम से पैसा निकालने वाले लोगों से धोखाधड़ी करते थे.

Latest News
Gurugram Crime News: ATM पावर प्लग में चिप, रिमोट से पैसा कंट्रोल, गुरुग्राम पुलिस ने पकड़े ठग गिरोह के 5 बदमाश

Cybercrime News Gurugram

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुरुग्राम पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है, जो एटीएम में पैसा निकालने वाले लोगों से धोखाधड़ी करता था. पुलिस ने इस गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ATM मशीन के पावर प्लग में चिप लगाकर रिमोट कंट्रोल की मदद से मशीन को कंट्रोल कर लेते थे और लोगों को धोखा देकर एटीएम से पैसे चुराते थे. 

पुलिस ने दी जानकारी
पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी एटीएम मशीन के पावर प्लग में चिप लगाकर रिमोट कंट्रोल से मशीन को नियंत्रित कर लोगों को धोखा देकर एटीएम से पैसे चुराते थे. अपराध में इस्तेमाल की गई एक लग्जरी कार और 23200 रुपए नकद बरामद की गई है. बता दें कि 3 जून को गुरुग्राम सेक्टर 10ए में एक्सिस बैंक के शाखा प्रबंधक ने रविवार रात कुछ लोगों द्वारा एटीएम से पैसे चुराने की शिकायत दर्ज कराई थी. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान नूंह जिले के निवासी अहसान और रईस, उत्तर प्रदेश के औरैया के अशफाक और दिल्ली के शाहदरा निवासी नंदिनी और महक के रूप में हुई है. 


ये भी पढ़ें-पुतिन से लेकर बाइडेन तक... 50 से अधिक नेताओं दी मोदी को बधाई, इन देशों को भेजा शपथग्रहण का न्योता  


पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे एटीएम के पावर प्लग में एक चिप लगाते थे, जिसके जरिए वे रिमोट कंट्रोल से मशीन को चालू या बंद कर सकते थे. जब कोई व्यक्ति पैसे निकालता था, तो वे पैसे निकलने से ठीक पहले एटीएम को बंद कर देते थे. इस बीच गिरोह की दो महिला सदस्य पीड़ित को भरोसा दिलाती थीं कि 24 घंटे के भीतर पैसे वापस कर दिए जाएंगे. व्यक्ति के जाने के बाद गिरोह एटीएम ट्रे से पैसे निकाल लेते थे. गिरोह ने खुलासा किया कि उन्होंने इसी तरीके से चार चोरियां की हैं. 

ATM अधिकारी ने दर्ज की शिकायत
जानकारी के अनुसार, मैनेजर की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों को सोमवार और बुधवार को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement