Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Remal Cyclone ने मचाई तबाही, बंगाल में 6 और बांग्लादेश में 10 लोगों की मौत, जानें तूफान का लेटेस्ट अपडेट

Remal Cyclone ने हर तरफ तबाही मचा दी है. इस तूफान में कई लोगों के घर उजड़ गए. पश्चिम बंगाल से बांग्लादेश तक तटीय इलाकों में रेमल तूफान का असर दिखा है. अब इस तूफान ने कई लोगों की जान भी ले ली है.

Latest News
Remal Cyclone ने मचाई तबाही, बंगाल में 6 और बांग्लादेश में 10 लोगों की मौत, जानें तूफान का लेटेस्ट अपडे�ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Remal  Cyclone के कारण बांग्लादेश में तबाही का मंजर देखने को मिला है. बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में लगातार लैंडफॉल जारी है. लैंडफॉल के साथ ही भारी बारिश ने भी तबाही मचा रखी है. खतरनाक चक्रवाती तूफान रेमल रविवार रात 8.30 बजे पश्चिम बंगाल के कैनिंग और बांग्लादेश के मोंगला में 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आया था. इस तूफन की वजह से बंगाल में 6 और बांग्लादेश में 10 लोगों की मौत हो गई है.

जारी है तूफान का कहर
जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में 150,457 घर क्षतिग्रस्त हो गए. इसके साथ ही कई इलाकों में लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है. तेज हवाओं की वजह से कई पेड़ और इलेक्ट्रिक पोल गिर गए. उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदिनीपुर, दीघा, काकद्वीप, जयनगर, कोलकाता, हुगली और हावड़ा में 60kmph की रफ्तार से हवाएं चली और बारिश हुई.


ये भी पढ़ें-Bomb Threat: Delhi से Varanasi जा रही Indigo Flight में बम की खबर से मचा हड़कंप, इमरजेंसी विंडो से कूदे लोग


बांग्लादेश में बाढ़
बांग्लादेश में दर्जनों गांव में बाढ़ आ गई है. इसके साथ ही बांग्लादेश में तूफान के कारण 10 लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन और राहत मामलों के जूनियर मिनिस्टर मोहिब्बुर रहमान ने कहा कि तूफान से लगभग 37 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. 35 हजार से ज्यादा घर ढह गए और 1 लाख 15 हजार घर क्षतिग्रस्त हो गए. 

कैसा रहेगा आज तूफान का हाल
मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि गंभीर चक्रवाती तूफान रेमल सोमवार सुबह कमजोर होकर एक चक्रवाती तूफान में बदल गया​​​​​ है. अब यह नॉर्थ-ईस्ट की ओर 15 kmph की रफ्तार से बढ़ रहा है. यानी बंगाल से लगे त्रिपुरा, असम, मेघायल, सिक्किम में इसका असर रहेगा. तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा, झारखंड और बिहार के कुछ इलाकों में 28 मई को बारिश होगी. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) ने बताया कि मंगलवार को भी असम के साथ-साथ अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement