Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देहरादून में लीक हुई क्लोरीन गैस, सांस लेने में दिक्कत आने से मचा हड़कंप

Dehradun Gas Leak: देहरादून में गैस लीक की घटना होने से हड़कंप मच गया है. शासन प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

Latest News
देहरादून में लीक हुई क्लोरीन गैस, सांस लेने में दिक्कत आने से मचा हड़कंप

Dehradun Gas Leak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में गैस लीक की घटना सामने आई है. गैस लीक के बाद आसपास के लोगों ने सांस लेने में दिक्कत की सूचना दी है. मौके पर उत्तराखंड पुलिस के अलावा, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड समेत तमाम विभागों की टीमें पहुंच गई हैं. स्थानीय लोगों को वहां से निकाला जा रहा है और लीक होने वाले पुराने क्लोरीन सिलिंडरों को हटाने के प्रयास शुरू कर दिए है.

मामला देहरादून के प्रेमनगर के झाजरा क्षेत्र का है. रिपोर्ट के मुताबिक, रात को ही गैस लीक हो गई थी जिसके चलते लोगों को सांस लेने में समस्या आने लगी. देहरादून पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई जिससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया. गैस लीक से लोगों को बचाने के लिए लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है. मौके पर वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे और हालात का जायडा लिया. अब जांच की जा रही है कि इन सिलिंडरों को खाली प्लॉट में इस तरह से क्यों रखा गया था.

यह भी पढ़ें- AAP और कांग्रेस में सीट बंटवारे पर चर्चा जारी, जानिए कहां तक पहुंची बात

सिलिंडरों को हटाने का काम जारी
मगंलवार तड़के सुबह थाना प्रेम नगर को सूचना मिली कि झांझरा क्षेत्र में स्थित एक प्लॉट में रखें गैस सिलेंडरों से क्लोरीन गैस का रिसाव हो रहा है. सूचना पर थाना प्रेमनगर से पुलिस बल और पुलिस स्टेशन देहरादून से फायरकर्मियों की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची. तुरंत ही घटना के संबंध में NDRF और SDRF की टीमों को सूचित करते हुए मौके पर बुलाया गया. घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा स्वयं मौके पर पहुंचते हुए रेस्क्यू कार्यों का जायजा लिया गया.

यह भी पढ़ें- ओडिशा में दिखी दुर्लभ ब्लैक टाइगर की फैमिली, IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो 

रेस्क्यू टीमों द्वारा मौके पर राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ करते हुए आस-पास के क्षेत्र में स्थित घरों से लोगों को रेस्क्यू पर करते हुए सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया. मौके से गैस सिलैंडरों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है. उक्त खाली प्लॉट में गैस सिलेंडरो को किन कारणों से रखा गया था, इस संबंध में विस्तृत जांच की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement