Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

22 जनवरी को आधे दिन बंद रहेंगे AIIMS - RML अस्पताल, मिलेंगी इमरजेंसी सेवाएं

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने एक सर्कुलर जारी किया है. दिल्ली सरकार ने भी केंद्र और अन्य राज्यों की तरह राजधानी में 22 जनवरी को 2:30 बजे तक की छुट्टी का ऐलान कर दिया है.

Latest News
22 जनवरी को आधे दिन बंद रहेंगे AIIMS - RML अस्पताल, मिलेंगी इमरजेंसी सेवाएं

Aiims Delhi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर केंद्र से कई राज्यों की सरकारों ने आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है. 22 जनवरी को नई दिल्ली में दो बड़े अस्पताल आधे दिन बंद रहेंगे. दिल्ली एम्स में अधिकारियों और मेडिकल विभागों के एचओडी, ब्रांच ऑफिस, सभी यूनिट के कर्मचारी और उनके अधीन आने वाले स्टॉफ को आधे दिन की छुट्टी देने का फैसला किया गया है. 

 एम्स और राम मनोहर लाल लोहिया अस्पताल ने नोटिस जारी कर कहा कि 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन की छुट्टी रहेगा. राम मनोहर लोहिया में ओपीडी पंजीकरण काउंटर दोपहर 1:30 बजे के बाद खुलेंगे. AIIMS की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार, भारत सरकार ने सोमवार, 22 जनवरी, 2024 को दोपहर 2.30 बजे तक आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है  क्योंकि पूरे भारत में अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया जाएगा. सभी कर्मचारियों की जानकारी के लिए यह सूचित किया जाता है कि संस्थान 22.01.2024 को दोपहर 2.30 बजे तक दिन बंद रहेगा.

ये भी पढ़ें: क्या है पवलगढ़ जंगल का सीता माता से नाता, क्यों बदला है उत्तराखंड सरकार ने उसका नाम

 RML अस्पताल में कितने बजे शुरु होगी ओपीडी 

डॉ. राम मनोहर लोहिया सहित दूसरे अस्पताल में भी ढाई बजे के बाद ओपीडी सुविधा शुरू होगी. वहीं इस दौरान आपातकालीन सेवाएं पहले की तरह जारी रहेगी. डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने नोटिस जारी कर कहा कि ढाई बजे के बाद ओपीडी सुविधा के लिए डेढ़ बजे से ओपीडी पंजीकरण की सुविधा शुरू होगी. इसके अलावा सफदरजंग और लेडी हार्डिंग केंद्रीय सरकारी अस्पतालों में भी आधे दिन की छुट्टी रहेगी. 

ये भी पढ़ें: भगवान राम ने स्थापित किया था जो शिवलिंग, उसकी पूजा करने पहुंचे पीएम मोदी

कांग्रेस नेत्री ने उठाए सवाल 

 एम्स और राम मनोहर लाल लोहिया अस्पताल के इस फैसले पर कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे मरीजों के लिए यह तुगलकी फरमान मौत बन कर मंडराएगा. फैसला अमानवीय है. ऐसे फैसले तो भगवान राम को भी स्वीकार नहीं होंगे, एक डॉक्टर भी अपने सामने मौत के मुंह में जाते मरीज को 2:30 बजने तक इंतजार करने को नहीं कह सकता. फैसले को वापस लिए जाना चाहिए, यह निंदनीय है. 

दिल्ली में भी आधे दिन की छुट्टी 

इसके अलावा दिल्ली सहित देशभर में केंद्रीय कर्मचारियों को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन केंद्र सरकार ने हाफ डे देने का ऐलान किया है. केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों-विभागों के लिए जारी आदेश में कहा गया है कि अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जश्न 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में केंद्र सरकार के सभी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी 2024 को अपराह्न ढाई बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. वहीं दिल्ली में सीएम केजरीवाल के कर्मचारियों को आधे दिन के अवकाश के प्रस्ताव को एलजी ने मंजूरी दे दी है. इसके साथ मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement