Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर फुल आपातकाल घोषित, FedEx विमान से टकराया पक्षी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Full Dmergency Declared At Delhi Airport: डीजीसीए ने बताया कि दुबई जाने वाली FedEx विमान से पक्षी के टकराने के बाद इमरजेंसी घोषणा की गई.

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर फुल आपातकाल घोषित, FedEx विमान से टकराया पक्षी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

IGI Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार को कुछ घंटे के लिए पूर्ण इमरजेंसी की घोषणा की गई. जिसके बाद दिल्ली आने वाली सभी फ्लाइटों को लखनऊ और जयपुर एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया. दरअसल, दुबई जाने वाली फेडएक्स विमान (FedEx Aircraft) टेक ऑफ के दौरान एक पक्षी से टकरा गया था, जिसके तुरंत बाद एयरपोर्ट पर फुल इमलजेंसी (Full Emergency) की घोषणा कर दी गई. डीडीसीए के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है.

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बताया कि दुबई जाने वाली FedEx विमान के टेक ऑफ के दौरान करीब 1 हजार फीट की ऊंचाई पर एक संदिग्ध पक्षी टकरा गया. जिसके बाद पायलट ने तुरंत वापस एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई. विमान सुरक्षित वापस उतरा. इसके बाद  दिल्ली एयरपोर्ट (डायल) ने आपात स्थिति की घोषणा की. उन्होंने बताया कि यह कदम इसलिए उठाया गया ताकि विमान की जांच की जा सके और तकनीकी विशेषज्ञ फिर से उड़ान की मंजूरी दे सकें.

अब दिल्ली एयरपोर्ट के स्थिति सामान्य
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी डिक्लेयर सिर्फ शनिवार सुबह 10 बजे से 11 बजे तक के लिए था. जिससे FedEx विमान जांच की जा सके. फिलहाल दिल्ली एयरपोर्ट पर स्थिति सामान्य है. डीजीसीए ने बताया कि FedEx विमान के आगे के हिस्से में दाहिने ओर को पक्षी टकराया था, जिसके बाद 10:46 मिनट पर उसकी दिल्ली एयरपोर्ट पर ही सुरक्षित लैंडिंग हो गई.

ये भी पढ़ें- इंडिगो की फ्लाइट में स्वीडिश नागरिक का उत्पात, नशे में एयर होस्टेस से की छेड़छाड़, पुलिस ने उठाया ये कदम

विमान से पक्षी टकराने का पहला मामला नहीं
विमान से पक्षी के टकराने का मामला यह पहला नहीं है. इससे पहले 3 जनवरी को  बेंगलुरु से पटना जा रही गोफर्स्ट एयरलाइंस (GoFirst Airlines) की फ्लाइट से पक्षियों का एक झुंड टकरा गया था. पक्षियों का विमान से टकराव इतना जोरदार था कि उसके राइट विंग का कुछ हिस्सा पिचक गया. इसी कारण वह अनबैलेंस हो गया. गोफर्स्ट एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि पायलट ने तत्काल विमान पर दोबारा कंट्रोल कर लिया. टकराव की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी गई और इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी गई. ATC के ग्रीन सिग्नल देते ही पायलट ने तत्काल विमान को नीचे सुरक्षित तरीके से उतार दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement