Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Flood: यमुना के सैलाब में डूबी दिल्ली, कई इलाकों में भरा पानी, PM मोदी ने अमित शाह से फोन पर की बात

Delhi Yamuna Floods News: यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से दिल्ली के कई इलाके बाढ़ से जलमग्न हो गए हैं. लाल किले से लेकर ISBT तक पानी भर गया है.

Delhi Flood: यमुना के सैलाब में डूबी दिल्ली, कई इलाकों में भरा पानी, PM मोदी ने अमित शाह से फोन पर की बात

Delhi Floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi Heavy Rain Alert Live Updates: उत्तर भारत में लगातार हो रही बारिश ने विकराल रूप ले लिया है. राजधानी दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. 45 साल बाद यमुना नदी का वाटर लेवल 208 मीटर के पार पहुंच गया है. दिल्ली में पुराने रेलवे पुल के पास गुरुवार शाम 4 बजे यमुना का जलस्तर 208.60 मीटर रिकॉर्ड किया गया. इससे पहले बुधवार को यमुना का जलस्तर 207.81 मीटर मापा गया था. 45 साल बाद ऐसा हुआ है जब यमुना का जलस्तर इतने ऊपर पहुंचा है. इसके पहले 1978 में यमुना का जलस्तर 207.49 मीटर तक गया था. नदी के उफान की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया. ITO, लाल किला, कश्मीरी गेट समेत कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है.

Delhi Floods: दिल्लीवासियों के लिए बड़ी राहत
दिल्ली में यमुना नदी में बढ़ते जलस्तर पर ब्रेक लग गया है.  रात 10 बजे भी नदी का पानी 208.63 मीटर पर ही है, जो शाम 5 बजे था. जानकारी मिली है कि अब नदी का जलस्तर कम होने लगा है. वहीं दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि पीएम मोदी ने फ्रांस से फोन पर दिल्ली में जलभराव और बाढ़ की स्थिति के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने दिल्ली हित में हर मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

Delhi Floods: यमुना के बढ़ते जलस्तर पर लगा ब्रेक
दिल्ली में यमुना नदी के जलस्तर में पिछले 2 घंटों में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया. शाम 6 बजे और 7 बजे जल स्तर 208.66 मीटर दर्ज किया गया, जो रात 8 बजे भी उतना ही है.

Delhi Floods: दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर भी भारी ट्रैफिक जाम
दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर भी वाहनों की लंबाई कतारे नजर आ रही हैं. शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध होने की वजह से बसें और ट्रक फंसे हुए हैं. उधर यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिसकी वजह राजधानी के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

Delhi Floods: ITO और सराय काले खां पर भारी जाम
दिल्ली के रिंग रोड पर जलभराव होने के कारण यातायात पूरी तरह प्रभावित हो गया है. इसी वजह से सराय काले खां से लेकर आईटीओ तक भारी ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है.

Delhi Floods: गढ़ी मेंडू गांव पानी में डूबा
यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से दिल्ली के कई इलाके बाढ़ से जलमग्न हो गए हैं. राजधानी का गढ़ी मेंडू गांव बाढ़ से डूब गया है इसका वीडियो सामने आया है.

Delhi Floods: यमुना का जलस्तर आज रात कम होने के आसार
केंद्रीय जल आयोग (सीडब्लूसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर स्थिर हो गया है और यह आज रात से कम होना शुरू हो जाएगा. सीडब्लूसी के बाढ़ निगरानी पोर्टल के मुताबिक, पुराने रेलवे पुल पर जलस्तर दोपहर एक बजे बढ़कर 208.62 मीटर हो गया था, जो शाम चार बजे तक स्थिर रहा. केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) के निदेशक शरद चंद्र ने बताया, "यमुना का जलस्तर स्थिर हो गया है और अगले चार घंटों में इसमें कमी आनी शुरू हो जाएगी.

Delhi Floods: पुराने रेलवे पुल वाटर लेवल 208 मीटर के पार
सीडब्लूसी के मुताबिक, शुक्रवार तड़के तीन बजे तक इसके घटकर 208.45 मीटर तक आने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में हथिनीकुंड बैराज पर जल प्रवाह की दर शाम चार बजे गिरकर 80,000 क्यूसेक हो गई. दिल्ली में यमुना के उफान पर आने के बाद कई इलाके जलमग्न हो गए. यमुना में जलस्तर में वृद्धि के कारण सार्वजनिक और निजी बुनियादी ढांचे सहित सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ और नदी के आसपास रहने वाले लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. पुराने रेलवे पुल पर नदी का जलस्तर बुधवार रात 208 मीटर के निशान को पार कर गया था, जिसके बाद सीडब्ल्यूसी ने इसे "चरम स्थिति" बताया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement