Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Lok Sabha Election 2024 Result: कन्हैया कुमार पर भारी पड़ रहे हैं मनोज तिवारी, काफी वोटों से आगे

उत्तर पूर्वी दिल्ली हॉट सीट पर भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ( Kanahaiya Kumar) की भिडंत देखने को मिल रही है. जिसमें से भाजपा आगे चल रही है.

Latest News
 Delhi Lok Sabha Election 2024 Result: कन्हैया कुमार पर भारी पड़ रहे हैं मनोज तिवारी, काफी वोटों से आगे

Manoj Tiwari, Kanhaiya Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आज देशभर की जनता लोकसभा इलेक्शन (Lok Sabha Election 2024 Result) के रिजल्ट का इंतजार कर रही है. देश के सभी राज्यों के लोकसभा चुनाव के नतीजे आज यानी की 4 जून को आने शुरू हो गए हैं. दिल्ली की 7 संसदीय सीटों के नतीजों पर जनता की निगाहें टिकी हुई हैं. बात करें उत्तर पूर्वी दिल्ली हॉट सीट की तो भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ( Kanahaiya Kumar) की भिडंत देखने को मिल रही है. आगे जानें शुरुआती रुझान में कौन आगे चल रहा है और कौन पीछे.

जानें कौन चल रहा है आगे 

  • मनोज तिवारी कन्हैया कुमार से आगे चल रहे हैं. 
  • दिल्ली की 7 सीटों में से 6 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. 
  • दक्षिणी दिल्ली सीटों पर आम आदमी पार्टी के सहीराम पासवान आगे चल रहे हैं.
  • मनोज तिवारी 79 हजार वोट से आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result 2024: चुनावी महाभारत में 'राम' समेत 9 फिल्मी सितारे, भाग्य पर फैसला आज

तीसरी बार दिल्ली की सीट पर चुनाव लड़ रहे मनोज तिवारी

आपको बता दें कि मनोज तिवारी तीसरी बार दिल्ली की सीट पर भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने 2014 और 2019 में उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसा चुनाव में जीत हासिल की थी. वहीं, दूसरी ओर कन्हैया कुमार की बात की जाए तो वह पहली बार दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले वह बेगूसराय से बीजेपी के गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव में उतर चुके हैं, लेकिन उन्हें बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- Assembly Election Result 2024 Live: आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भी आज BJP की परीक्षा, विधानसभा चुनावों का आएगा परिणाम

2014 और 2019 में भाजपा ने मारी थी बाजी

साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने सातों सीटों पर जीत हासिल की थी. भाजपा को 2014 के चुनाव में 46.40 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे. जबकि आम आदमी पार्टी को 32.90 प्रतिशत वोट मिले थे और कॉग्रेस को महज 15.10 प्रतिशत ही वोट हासिल हुई थे. वहीं, 2019 में भी बीजेपी आगे रही थी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement