Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के भलस्वा में पहुंचा MCD का बुलडोजर; लोगों की उमड़ी भारी भीड़, सुरक्षाबल तैनात

दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में MCD की टीम जब अवैध निर्माण को गिराने के लिए पहुंची तो उसे लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. लोगों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की.

दिल्ली के भलस्वा में पहुंचा MCD का बुलडोजर; लोगों की उमड़ी भारी भीड़, सुरक्��षाबल तैनात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi News: दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में MCD की टीम जब अवैध निर्माण को गिराने के लिए पहुंची तो उसे भारी भीड़ के गुस्से का सामना करना पड़ा. लोगों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की. भीड़ का गुस्सा देखते हुए अधिकारियों ने तुरंत पुलिस बल की तैनाती की है. दिल्ली नगर निगम पिछले कुछ समय से लगातार अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर रही है. 

बुलडोजर लेकर कार्रवाई करने पहुंची टीम
दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम लगातार कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रहा है. इसी कड़ी में भलस्वा डेयरी कॉलोनी में अवैध अतिक्रमण और निर्माण को लेकर नोटिस जारी किया गया था और तीन दिन के अंदर अवैध निर्माण हटाने का निर्देश दिया था, लेकिन जब मंगलवार सुबह नगर निगम की टीम बुलडोजर लेकर कार्रवाई करने पहुंची तो लोगों ने उन्हें रोक दिया और विरोध करने लगे. जानकारी के अनुसार, लोगों के भारी विरोध और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए कार्रवाई को तीन दिन के लिए टाल दिया गया है. 

गुस्साए लोगों का वीडियो


यह भी पढ़ें: BANGLADESH VIOLENCE : हिंदुओं पर एक दिन में 30 हमले, आर्मी चीफ ने कही ये बात, जानें 5 पॉइट्स में ताजा अपडेट्स


लोगों ने विरोध जताते हुए अधिकारियों से सवाल किए 'आखिर क्यों उस समय इन घरों को बनने से नहीं रोका गया, जब निर्माण कार्य चल रहा था. लोगों ने कहा कि पहले उन अधिकारियों का घर तोड़ो जो हमसे घर बनाने के लिए पैसा लेकर गए थे. 'प्रशासन के अधिकारियों ने एक घर के लिए कई लाख रुपए लिया है. पहले उन पर कार्रवाई किया जाए. हम घरों को तोड़ने नहीं देंगे.'

कार्रवाई पर लोगों ने जताया विरोध
लोगों ने कहा हम अपने घरों को नहीं तोड़ने देंगे, क्योंकि हम यहां तब से रह रहे हैं, जब से यहां जंगल था. लोगों का कहना है कि यहां के ज्यादातर लोग हाउस टैक्स भी देते हैं, उसके बाद भी यहां के लोगों को क्यों परेशान किया जा रहा है. एमसीडी ने पहले ही नोटिस जारी कर 3 दिन के अंदर इलाके को खाली कराने का आदेश जारी किया था. साथ ही एमसीडी ने ये भी कहा था कि खाली नहीं करने पर प्रशासन द्वारा जबरन हटवाया जाएगा और कार्रवाई के दौरान खर्च हुआ पूरा पैसा लोगों से ही लिया जाएगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement