Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi MCD Standing Committee: MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में फिर बवाल, वोटों की गिनती के दौरान जमकर चले लात-घूंसे, महिला के बाल खींचे

Delhi MCD Standing Committee Voting: दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय के आदेश पर दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के 6 सदस्यों के लिए चुनाव हुआ है.

Delhi MCD Standing Committee: MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में फिर बवाल, वोटों की गिनती के दौरान जमकर चले लात-घूंसे, महिला के बाल खींचे

Delhi MCD Standing Committee 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी (Delhi MCD Standing Committee Elections) के छह सदस्यों के चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त हो गया है और मतगणना जारी है. इस बीच मतगणना के बीच एमसीडी सदन में फिर बवाल हो गया है. बीजेपी ने एक मत को अमान्य किए जाने पर आपत्ति जताई है. सदन में रिजल्ट घोषित होने के दौरान हाथापाई शुरू हो गई. हालात ऐसे हो गए कि पार्षदों ने माइक तोड़ने की कोशिश की और एक-दूसरे के साथ जमकर मारपीट हुई. इस दौरान एक महिला के बाल भी खींचे गए. 

बता दें कि एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों के निर्वाचन के लिए शुक्रवार 250 पार्षदों में से 242 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय दोपहर करीब 2:30 बजे मतदान करने वालीं अंतिम पार्षद रहीं. मतदान समापन के बाद महापौर ने घोषणा की कि मतगणना पूरी होने तक कोई भी सदस्य कक्ष नहीं छोड़ेगा. उन्होंने यह भी घोषणा की कि 242 पार्षदों ने मतदान किया जबकि आठ ने नहीं किया।.नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान नहीं करने वाले पार्षदों में मंदीप सिंह, अरीबा खान, नाजिया दानिश, समीर अहमद, शगुफ्ता चौधरी जुबैर, सबिला बेगम, नाजिया खातून और जरीफ का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें- भारतीय मूल के अजय बंगा बन सकते हैं वर्ल्ड बैंक के अगले अध्यक्ष, यूएस प्रेसिडेंट ने किया नॉमिनेट, जानिए कौन हैं वो

इन पार्षदों ने नहीं डाला वोट
ये सभी आठ पार्षद कांग्रेस के हैं. इससे पहले बीजेपी के कुछ पार्षदों ने ‘जय श्री राम’ और मोदी के समर्थन में नारे लगाए, जबकि ‘आप’ (आम आदमी पार्टी) सदस्यों ने ‘आम आदमी पार्टी जिंदाबाद’ और ‘अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद’ के नारे लगाए. स्थायी समिति के छह सदस्यों के लिए सात प्रत्याशी मैदान में हैं. आप ने आमिल मलिक (श्री राम कॉलोनी वार्ड), रमिंदर कौर (फतेह नगर वार्ड), मोहिनी जीनवाल (सुंदर नगरी वार्ड) और सारिका चौधरी (दरियागंज वार्ड) को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कमलजीत सहरावत (द्वारका-बी वार्ड) और पंकज लूथरा (झिलमिल वार्ड) भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं. निर्दलीय पार्षद गजेंद्र सिंह दराल भी उम्मीदवार हैं. वह बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement