Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, मौसम ने बदली करवट, IMD ने बताया कब तक बरसेंगे बादल

Delhi-NCR Rains: दिल्ली-एनसीआर में हो रही बारिश के बाद से मौसम खुशनुमा हो गया है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. काफी दिनों से राजधानी में गर्मी के तेवर बढ़ रहे थे.

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, मौसम ने बदली करवट, IMD ने बताया कब तक बरसेंगे बादल

Delhi NCR Weather

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में तेज गर्मी से सोमवार को लोगों को बढ़ी राहत मिली है. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम समेत आसपास के कई इलाकों में झमाझम बारिश (Heavy Rain) हो रही है. बारिश की वजह से पार नीचे लुढक गया है. बारिश की वजह से कुछ लोगों को दफ्तरों से निकलने में परेशानी हो सकती है. दिल्ली-NCR पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी ने लोगों को हालत खराब कर रखी थी. गर्मी के तेवर लगातार बढ़ते जा रहे थे.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि शहर में सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि में पांच मिलीमीटर बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. शहर में सुबह साढ़े 8 बजे सापेक्ष आर्द्रता 96 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- Noida के स्पेक्ट्रम मॉल में सर्विस चार्ज पर बवाल, परिवार का आरोप, 'हमें बाउंसरों ने पीटा'

दिल्ली-एनसीआर में मौसम में बदलाव के चलते भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है. बारिश के कारण तापमान भी गिरावट देखी गई है. क्षेत्रीय मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है, वहीं अधिकतम तापमान लगभग 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है.
 इससे पहले दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है और अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

IMD ने जताई थी बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने सोमवार सुबह ही बता दिया था कि दिल्ली-एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, गुरुग्राम) गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, चरखी दादरी, झज्जर, फरुखनगर, कोसली (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, पिलखुआ, हापुड़ के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement