Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Delhi-Ncr Weather: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से वीकेंड की शुरुआत, जानें कैसा रहेगा 2 दिन मौसम

Delhi Rain Updates: दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ हुई है. इसके साथ ही मौसम भी खुशनुमा हो गया है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

Delhi-Ncr Weather: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से वीकेंड की शुरुआत, जानें कैसा रहेगा 2 �दिन मौसम

Delhi-NCR Rain 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली और एनसीआर में शनिवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई है और वीकेंड का मौसम खुशगवार रहने वाला है. क्रवार दोपहर से शुरू हुई बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है. शनिवार को दिन भर बारिश होते रहने का अनुमान है जबकि रविवार को हल्की बारिश होगी. दिल्ली (Delhi Weather) और एनसीआर के लिए आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को अच्छी बारिश होगी लेकिन उसके बाद रविवार को हल्की बारिश होगी. बारिश की वजह से दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है तो हिंडन में भी पानी का स्तर बढ़ने के बाद बाढ़ के हालात बन गए हैं. 

रविवार से कम होने लगेगी बारिश 
आईएमडी (IMD) ने अनुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर में बारिश रविवार से कम होने लगेगी. इसके बाद अगस्त में छिटपुट बारिश की संभावना है. शुक्रवार की शुरुआत धूप के साथ हुई थी लेकिन दोपहर होते तक अच्छी बारिश होने लगी. बारिश की वजह से दिल्ली और गुरुग्राम के कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम भी लग गया था. शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है और दिन भर अच्छी बारिश होते रहने की संभावना है. बारिश की वजह से दिल्ली के तापमान में भी गिरावट देखी गई है. 

यह भी पढ़ें: नाले जैसी बन गई थी हिंडन ने 40 साल बाद दिखाया ऐसा रूप, नोएडा-गाजियाबाद में मचा हाहाकार

शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा. हवा में नमी का स्तर 72 से 90 प्रतिशत तक रहा. शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है. शनिवार और रविवार दोनों दिन बारिश का अनुमान है तो वीकेंड पर बाहर निकलने से पहले मौसम का जरूर ध्यान रखें. 

यह भी पढ़ें: फिर मुश्किल में दिल्ली, बढ़ सकता है यमुना का जलस्तर, अलर्ट पर अधिकारी  

30 जुलाई से कम होने लगेगी बारिश 
मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 30 जुलाई से बारिश काफी हल्की रह जाएगी. 30 जुलाई से 3 जुलाई तक तापमान बढ़ेगा लेकिन इस दौरान मौसम बहुत शुष्क नहीं रहेगा. अगस्त में हल्की बारिश का अनुमान है. दिल्ली में यमुना अभी भी खतरे से ऊपर बह रही है और निचले इलाके में रहने वाले लोगों की बड़ी संख्या अभी भी राहत कैंपों में है. माना जा रहा है कि अगस्त के पहले सप्ताह तक हालात नियंत्रित हो जाएंगे. हालांकि अगस्त में पूरे भारत में सामान्य से कम बारिश का अनुमान है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement