Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम, बारिश और आंधी तूफान पर आया IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर को तपती गर्मी से बड़ी राहत मिल गई है. राजधानी में पारा लगातार लुढक रहा है. जिसकी वजह से मौसम सुहाना हो गया है.

दिल्ली-NCR में अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम, बारिश और आंधी तूफान पर आया IMD का अपडेट

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम करवट बदलने वाला है. आज सुबह से दिल्ली एनसीआर के इलाकों में धूप खिली हुई थी, लेकिन एक बार आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे दिल्ली के आसपास इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में आज रात तक हल्की बारिश व बूंदा-बांदी होने की संभावना है. विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान के 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. दिल्ली में सोमवार को मौसम काफी गर्म था. हालांकि अधिकतम तापमान इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री कम 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें- कितना खतरनाक है Cyclone Biporjoy? किन राज्यों पर मंडरा रहे खतरे के बादल, जानें हर जरूरी बात

राजस्थान में गर्मी से मिली राहत
वहीं, राजस्थान में फिर आंधी और बारिश का दौर शुरू हो गया है. पिछले दो दिन में तेज गर्मी से राहत मिली है. राजधानी जयपुर में आज शाम करीब 5 बजे जमकर बारिश हुई. इससे पहले जयपुर, जोधपुर, बीकानेर संभागों में धूल भरी हवाएं चली. राज्य में दोपहर बाद मौसम अचानक बदला और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ जिलों में बादल गरजने के साथ हल्की से मीडियम बारिश होने, आसमान से बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है.

किन शहरों में होगी बारिश?
IMD के मुताबिक, उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश होगी. हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. गुलाटी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, खैर, अलीगढ़, भिवाड़ी, तिजारा जैसी जगहों पर भी अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- यूपी में पूर्व IPS ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा 'मैं मानसिक चिंता सह नहीं सकता' 

8 जून को केरल में दस्तक देगा मानसून
मौसम विभाग ने बताया कि केरल में मानसून 8-9 जून को दस्तक देगा. इससे पहले मई के मध्य में IMD ने कहा था कि मानसून 4 जून तक केरल में आ सकता है. दक्षिण-पूर्वी मानसून पिछले साल 29 मई, 2021 में तीन जून, 2020 में एक जून, 2019 में आठ जून और 2018 में 29 मई को पहुंचा था. आईएमडी ने पूर्व में कहा था कि अल नीनो की स्थिति विकसित होने के बावजूद दक्षिण-पश्चिम मानसून के मौसम में भारत में सामान्य बारिश होने की उम्मीद है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement