Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश, बदला मौसम, बदले नजारे

Delhi Weather Update: दिल्ली में एक बार फिर से बारिश होने से मौसम कूल-कूल हो गया है. कई इलाकों में सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई है.

Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश, बदला मौसम, बदले नजारे

Delhi Rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने लोगों को गर्मी से राहत दे दी है. पिछले 3 दिन से हो रही छिटपुट बारिश के चलते तापमान कम हो गया है, धूप उतनी कड़ी नहीं है और हीटवेव जैसी स्थितियां तो बिल्कुल गायब हो गए हैं. गुरुवार सुबह को भी दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई जिसके चलते तापमान फिर से कम हो गया और लोगों को उमस से भी राहत मिली. मौसम विभाग का भी कहना है कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर का मौसम ऐसा ही रहने वाला है और लोगों को उतनी गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार-पांच दिनों तक भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी. इसका नतीजा यह होगा कि दिल्ली-एनसीआर का तापमान कम रहेगा और गर्मी से राहत रहेगी. बुधवार को भी कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली. गुरुग्राम में तो बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव भी हो गया था और लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- और खूंखार होंगे कुत्ते, बढ़ेंगी डॉग बाइट की घटनाएं, क्या कह रही है हार्वड की नई स्टडी?

कैसा रहेगा मौसम?
अनुमानों के मुताबिक, गुरुवार को भी मौसम बदली वाला ही रहेगा. पूरे दिल्ली-एनसीआर में धूप और बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी और छिटपुट बारिश भी होती रहेगी. इसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी थोड़ी कमी आएगी. हालांकि, अभी मॉनसून दिल्ली-एनसीआर तक नहीं पहुंचा है लेकिन चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते कुछ ऐसी परिस्थितियां बनी हैं कि हल्की बारिश हो रही है.

यह भी पढ़ें- यूपी से ओडिशा तक गर्मी के कारण क्यों हो रही मौतें, एक बार में पढ़ें हर सवाल का जवाब

वहीं, देश के कई अन्य इलाकों में हीटवेव का कहर अभी भी जारी है. यूपी और बिहार के कई जिलों में हीटवेव के चलते लोग हीटस्ट्रोक और लू का शिकार हो रहे हैं. अभी तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हो चुकी है और स्वास्थ्य विभाग भी इसका सही कारण नहीं ढूंढ पाया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement