Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली-नोएडा में पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवा ने गिराया पारा, दिन में भी कंपकंपी वाली ठंड 

IMD Alerd For Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक जा चुका है. ठंडी हवाएं चलने की वजह से लोगों को दिन में भी कंपकंपी का अहसास हो रहा है.

Delhi Weather: दिल्ली-नोएडा में पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवा ने गिराया पारा, दिन में भी कंपकंपी वाली ठंड 

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली के अधिकतम तापमान में करीब 3 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली है. सोमवार को यह कम होकर 22.3 डिग्री पर सिमट गया. दिन में भी ठंडी हवाएं चल रही है और इस वजह से लोगों को अच्छी खासी ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक इसी तरह की ठंडी हवाओं की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आने की संभावना है. सोमवार को हवाएं 15 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलीं और न्यूनतम तापमान भी 7.1 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. 

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में अभी 22 तारीख तक लोगों को काफी ठंड का अहसास होगा. मंगलवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और दिन भर ठंडी हवाएं चलेंगी. सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा और धुंध का असर भी देखने मिलेगा. अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक रह सकता है. 20 से 22 दिसंबर के बीच अधिकतम तापमान इसी तरह का बना रह सकता है. उसके बाद तापमान में थोड़ा इजाफा देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: कराची के अस्पताल में हुई भारत के दुश्मन दाऊद इब्राहिम की मौत

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से तापमान पर होगा असर 
स्काईमेट के अनुसार राजधानी में 4 दिसंबर को बूंदाबांदी हुई थी लेकिन अभी तक बारिश नहीं हुई है. इस सीजन का सबसे ठंडा दिन 15 दिसंबर को रहा जब न्यूनतम तापमान महज 4.9 डिग्री के स्तर पर पहुंच गया था. अब बुदवार और गुरुवार के लिए मौसम विभाग का अनुमान है कि तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है और न्यूनतम तापमान 4 से 5 डिग्री तक जा सकता है. आईएमडी ने बताया कि 24 दिसंबर के आसपास एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आ रहा है. इसके बाद तापमान में थोड़ा इजाफा हो सकता है.

न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहने का अनुमान
मौसम विभाग ने बताया कि  6 दिसंबर से अब तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे ही बना हुआ है. आम तौर पर दिसंबर में ऐसा नहीं होता  लेकिन इस बार कमजोर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से यह दौर काफी लंबा रहा है. फिलहाल न्यूनतम चापमान 10 से नीचे रहने का अनुमान है और इस पूरे महीने यह इसके आसपास ही बना रहेगा. हिमालय के पहाड़ी हिस्सों में बर्फबारी और बारिश हो रही है. लगभग पूरे कश्मीर में भारी बर्फबारी का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा के बाद राज्यसभा से 45 सांसद निलंबित, एक दिन में 78 पर एक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement