Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में फिर कब होगी बारिश? जान लीजिए यूपी और उत्तराखंड के मौसम का हाल

Rain Forecast Today: मौसम विभाग की मानें तो आने वाले चार-पांच दिनों में यूपी, दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Weather Update: दिल्ली में फिर कब होगी बारिश? जान लीजिए यूपी और उत्तराखंड के मौसम का हाल

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के राज्यों में हुई बारिश के चलते तापमान कम हो गया है. दिल्ली एनसीआर के लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है. उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में बारिश के चलते फिर से आफत आ गई है. भूस्खलन के चलते कई रास्ते प्रभावित हुए हैं. इस बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि आगे आने वाले चार दिनों में बारिश होने वाली है. दिल्ली-एनसीआर में अगले चार से पांच दिनों तक हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है. इससे तापमान नीचे रहेगा और मौसम सुहाना बना रहेगा. वहीं, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश का अनुमान है.

बीते दो दिनों में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार और गुरुवार को भी कई जिलों में बारिश हो सकती है. तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है इसलिए लोगों को सावधान रहने को कहा गया है. अनुमान है कि 15 सितंबर से बारिश में कमी आ सकती है और 16 सितंबर तक लोगों को राहत मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- जापान में इमरजेंसी अलर्ट, नॉर्थ कोरिया ने दाग दी बैलिस्टिक मिसाइल!

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम समेत समूचे एनसीआर क्षेत्र में अगले चार-पांच दिनों तक हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है. रविवार और सोमवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली में मंगलवार को अच्छी धूप खिली थी जिससे तापमान एक बार फिर से बढ़ गया है. वहीं, कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. हवा में नमी भी लगातार बनी हुई है जिससे लोगों को गर्मी का एहसास कम हो रहा है.

यह भी पढ़ें- बिहार में मिड-डे मील में छिपकली निकलने से हड़कंप, 60 से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ी

हिमाचल प्रदेश में अब बारिश नहीं हो रही है और तेज धूप निकलने के साथ ही तपन महसूस हो रही है. शिमला का अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री तक पहुंच गया है. पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ उत्तराखंड के भी कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम बारिश के अनुमान हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement