Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में उमस वाली गर्मी का कहर, इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update: देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. भारी बारिश और बाढ़ के बाद दिल्ली में लोग पिछले दो दिनों से उमस और चिपचिपी गर्मी से परेशान हैं. जानें कब होगी दिल्ली-एनसीआर में बारिश. 

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में उमस वाली गर्मी का कहर, इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मानसून की गतिविधियां फिर सक्रिय हैं और कहीं भारी बारिश की आशंका है तो राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के हिस्सों में लोग चिपचिपी गर्मी से परेशान हैं. मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान है जबकि दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी गर्मी और सताएगी. गुरुवार को हीट इंडेक्स पर दोपहर दो बजे सफदरजंग में तापमान 49 डिग्री दर्ज किया गया. हीट इंडेक्स में तापमान और नमी दोनों को शामिल किया जाता है. मुंबई और कोंकण रीजन में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली के लोग बाढ़ के बाद अब उमस भरी चिपचिपी गर्मी से परेशान होंगे. जानें देश के अलग-अलग हिस्सों में आज मौसम कैसा रहेगा. 

दिल्ली-एनसीआर में अभी राहत नहीं
लगातार बारिश के बाद पिछले 3 दिनों से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में लोग चिपचिपी गर्मी और उमस से परेशान हैं. गुरुवार इस महीने का सबसे गर्म दिन भी रहा. फिलहाल दिल्ली के लोगों को इस गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 24 को बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. गुरुवार को भी मौसम में उमस और धूप में तीखापन बना रहेगा. शुक्रवार को थोड़ी-बहुत बारिश हो सकती है लेकिन गर्मी से निजात नहीं मिलने की उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़ें: मणिपुर में महिलाओं के साथ भीड़ ने क्यों किया ऐसा घटिया काम, पढ़ें मामले से जुड़ी एक एक बात

मुंबई और कोंकण रीजन में भारी बारिश के आसार
मुंबई-गोवा और आसपास के इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं. अगले 24 घंटों में कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी बारिश (All India Rain Forecast) का अलर्ट जारी किया गया है. हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. मुंबई में बारिश को देखते हुए अडवाइजरी भी जारी की गई है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत दक्षिण के राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है.

यह भी पढ़ें: अब भारत से कर पाएंगे कैलाश पर्वत के दर्शन, यहां जानिए पूरी डिटेल

उत्तराखंड में जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट 
उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल में भी आज दिन भर बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और देहरादून में कहीं-कहीं तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश की संभावना है. भारी बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की आशंका भी है और इसलिए वाहन चालकों को सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement