Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: गाजियाबाद में हल्की बूंदा-बांदी, दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी लू से राहत

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में इस वक्त प्रचंड गर्मी और लू का प्रकोप है. हालांकि, शुक्रवार की दोपहर गाजियाबाद में हल्की बूंदा-बांदी के बाद लोग राहत की उम्मीद कर रहे हैं. 

Latest News
Delhi Weather: गाजियाबाद में हल्की बूंदा-बांदी, दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी लू से राहत

दिल्ली-एनसीआर को मिलेगी गर्मी से राहत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) समेत पूरे उत्तर भारत में इस वक्त भीषण गर्मी और लू का कहर चल रहा है. दिल्ली में पारा 47 डिग्री तक पहुंच गया है और सुबह 7 बजे से ही कड़ी धूप पड़ने लगती है. लोगों के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. हालांकि, गाजियाबाद में दोपहर को हुई हल्की बूंदा-बांदी ने लोगों को राहत दी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ घंटे में लोगों को बारिश के बाद गर्मी और लू से राहत मिल सकती है. 

हल्की बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं 
दिल्ली-एनसीआर के लिए मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि अगले 3-4 घंटे में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने का भी अनुमान है. बारिश और हवाओं की वजह से तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट का अनुमान जताया गया है. 


यह भी पढ़ें: Kolkata Mall Fire: कोलकाता के Acropolis Mall में भीषण आग, दर्जनों लोग अंदर फंसे


फिलहाल लू से लोगों को इस हफ्ते नहीं मिलेगी राहत 
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच सकता है. बारिश और तेज हवाओं के बाद पारा नीचे गिरेगा. हालांकि, बारिश और तेज हवाओं के बाद भी लोगों को लू से पूरी तरह से राहत नहीं मिलने वाली है. आईएमडी ने अगले 3 दिनों के लिए लू का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में जून के आखिरी हफ्ते में प्री-मानसून बारिश हो सकती है, जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.


यह भी पढ़ें: UP: बंद लिफाफे खोलेंगे BJP की हार के राज, असफलता की वजहों को तलाशने के लिए बैठकों का दौर जारी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement