Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर में ठंड के साथ कंपकपी बढ़ी, आज हो सकती है बारिश 

Delhi Ncr Weather: दिल्ली-एनसीआर में ठिठुरन बढ़ती जा रही है और अब दिन के समय भी अच्छी खासी ठंड महसूस होती है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं और आने वाले दिनों में कोहरे की समस्या बढ़ सकती है. 

Latest News
Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर में ठंड के साथ कंपकपी बढ़ी, आज हो सकती है बारिश 

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में अब अच्छी खासी ठंड पड़ने लगी है और सुबह शाम के समय धुंध की भी काफी परेशानी हो रही है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए राजधानी में बूंदाबांदी के आसार जताए हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में थोड़ी और गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहा और न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री तक पहुंच गया. दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम रहा है. हालांकि, मौसम विभाग ने अपडेट में बताया है कि तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर अब दिसंबर के बचे हुए दिनों में भी जारी रहने वाला है. बूंदाबांदी की वजह से प्रदूषण के स्तर में कमी हो सकती है. 

स्काईमेट के अनुसार, लगातार कमजोर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बन रहा है और जिसकी वजह से राजधानी (Delhi-NCR Weather) के तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. तापमान में यह गिरावट दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक चलता रहेगा. कमजोर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ों पर बारिश हो रही है. हालांकि, दिल्ली में फिलहाल ज्यादा बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. दिल्ली में आखिरी बार 4 दिसंबर को बारिश हुई थी. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोहरा छाया रह सकता है. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या में कैंसल होगी सभी होटलों की प्री बुकिंग, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी एंट्री

शुक्रवार को आंशिक तौर पर छाए रहेंगे बादल 
स्काईमेट का अनुमान है कि शुक्रवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, यह बारिश बूंदाबांदी भर ही होगी लेकिन इससे प्रदूषण के स्तर में थोड़ा सुधार हो सकता है. बादल ऊंचाई पर रहेंगे और हल्का कोहरा रहेगा. अगले दो दिनों तक यह 9 डिग्री तक रह सकता है. कमजोर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के आगे चले जाने पर दिल्ली के न्यूनतम तापमान में थोड़ी और गिरावट देखने को मिल सकती है.

जम्मू-कश्मीर में शुरू हुआ चिल्लई कलां 
जम्मू-कश्मीर में गुरुवार से चिल्लई कलां का दौर शुरू हो गया है और प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है. कश्मीर के कई हिस्सों में पारा शून्य से भी नीचे पहुंच गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां अगले 40 दिनों हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ने की संभावना है. पंजाब में भी कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भी धुंध और कोहरा छाए रहने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें: Poonch Terror Attack: आतंकियों ने किया पुंछ में सेना के काफिले पर हमला, 3 शहीद

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement