Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: दिल्ली में 8 डिग्री तो कश्मीर में शून्य से नीचे पहुंचा पारा, इन राज्यों में ओले गिरने का अलर्ट  

IMD Weather Forecast Delhi: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की शुरुआत अच्छी-खासी ठंड के साथ हुई है. पारा 8 डिग्री तक पहुंच गया है जबकि कश्मीर में यह शून्य से नीचे है. जानें मौसम को लेकर आईएमडी का लेटेस्ट अलर्ट. 

Weather News: दिल्ली में 8 डिग्री तो कश्मीर में शून्य से नीचे पहुंचा पारा, इन राज्यों में ओले गिरने का अलर्ट  

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अब मशहूर सर्दी का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. रविवार को पारा लुढ़ककर 8.3 डिग्री तक पहुंच गया है और आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. दूसरी ओर पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी शुरू हो चुकी है. कश्मीर में पारा शून्य से नीचे है और मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए ओला वृष्टि का अलर्ट भी जारी किया है. आईएमडी ने 12 दिसंबर से पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में ओले पड़ने का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली के मौसम की बात करें तो सुबह और शाम को लोगों को धुंध और कोहरे का सामना करना पड़ रहा है. इस सप्ताह तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार को (11 दिसंबर) को अधिकतम तापमान 23 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है. इस सप्ताह तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिलेगी. सुबह के समय धुंध और कोहरे की वजह से सड़क यातायात प्रभावित हो सकता है. अगले 3 दिनों तक लोगों को प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार खराब या बेहद खराब की श्रेणी में ही बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें: 65 दिन, 17,700 मौतें और 117 बंधक, गाजा में जंग खत्म क्यों नहीं कर रहा इजरायल? 

इन राज्यों में बारिश के साथ ओले का अलर्ट 
आईएमडी ने 12 दिसंबर से पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में ओले पड़ने का अलर्ट जारी किया है. इसे देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने भी लोगों से सचेत रहने की ताकीद है. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है जबकि हिमालयन रेंज के ज्यादातर बर्फबारी वाले इलाकों में मौसम की पहली बर्फबारी हो चुकी है. श्रीनगर में पारा शून्य से चार डिग्री नीचे चला गया है. पर्वतीय प्रदेशों में बर्फबारी और बारिश की वजह से यातायात सेवा भी प्रभावित है.

11 दिसंबर को इन इलाकों में छाया रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में घने कोहरे और विजिबिलिटी को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. उप हिमालयी क्षेत्र में आने वाले पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में सोमवार को घना कोहरा छाया रह सकता है. पूर्वोत्तर के असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 11 और 12 दिसंबर को सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. कश्मीर के कई हिस्सों में भारी बार्फबारी हो रही है. श्रीनगर में पारा शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे तो बारामूला जिले में प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गुलमर्ग में पारा शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें: डगमगाया भरोसा, 4 राज्यों में हार, फिर भी बैठक के लिए तैयार 'इंडिया' गठबंधन 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement